अब स्टार प्रचारक मैदान में उतरे, आरती राव के पक्ष में राजपूत वोटो में सेंध लगाएंगे बुलडोजर बाबा आदित्यनाथ योगी

26 को बापड़ोली में भूपेंद्र हुड्डा, 28 को भोजावास में योगी , नायब सैनी नारनौल में तथा 29 को नांगल चौधरी में अमित शाह

भारत सारथी कौशिक 

नारनौल।‌ विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान पर पहुंच चुका है और किसी के साथ अब स्टार प्रचारको की सभाओं की शुरुआत भी होने जा रही है। जिला महेंद्रगढ़ की तीन सीटों पर तीन स्टार प्रचारक आकर चुनाव प्रचार करेंगे। इसमें सबसे पहले नारनौल विधानसभा के गांव बापड़ोली में कांग्रेस प्रत्याशी राव नरेंद्र सिंह के समर्थन में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा जनसभा को संबोधित करेंगे। वही अटेली विधानसभा में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी 28 को गांव भोजावास में एक जनसभा को संबोधित करेंगे।  28 सितंबर को ही प्रदेश के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी नारनौल विधानसभा में भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में एक जनसभा को संबोधित करेंगे । नांगल चौधरी में भाजपा प्रत्याशी डॉक्टर अभय सिंह के समर्थन में जन समर्थन जुटाने के लिए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 29 सितंबर को एक जनसभा को सम्बोधित करने जा रहे हैं। अमित शाह का कार्यक्रम आ गया है लेकिन अभी समय और स्थान निश्चित नहीं किया गया।

जिला महेंद्रगढ़ की सबसे चर्चित सीट अटेली विधानसभा पर केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह की पुत्री आरती राव चुनाव लड़ रही है। इस विधानसभा पर अहीरों के बाद राजपूत मतदाता काफी प्रभावशाली हैं। राजपूत मतदाताओं को साधने के लिए और बसपा प्रत्याशी अतर लाल की चुनौती का मुकाबला करने के लिए भाजपा ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी बुलडोजर बाबा को मैदान में उतारा है ताकि राजपूत मतदाता को लुभाया जा सके। स्थान का चयन भी गांव भोजावास में इसलिए किया गया है कि वह राजपूत बाहुल्य गांव है। अटेली कनीना मार्ग पर स्थित नरेंद्र पेट्रोल पंप के बगल में चार एकड़ में पंडाल लगाया जाएगा। इसके समीप ही हेलीपैड और पार्किंग भी बनाया जाएगा।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा, बुलडोजर बाबा तथा अमित शाह के आने से अहीरवाल की नारनौल,अटेली तथा नांगल चौधरी विधानसभा सीटों की राजनीतिक फिजा गर्माने लगेगी।

आपको बता दे की हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश के सीएम आदित्यनाथ योगी की अहीरवाल क्षेत्र में काफी मांग रही थी। अटेली तथा महेंद्रगढ़ विधानसभा में राजपूत मतदाता निर्णायक भूमिका में है। अटेली विधानसभा में राजपूतों के 19000 मतदाता का अच्छा खासा वोट बैंक राजपूत समाज के 10 -12 गांव हैं। बसपा प्रत्याशी ठाकुर अतरलाल पिछले चुनाव में 37000 वोट लेकर दूसरे नंबर पर उपविजेता रहे थे। वह पिछले 20 वर्षों से अटेली विधानसभा क्षेत्र में सक्रिय है। इसी कारण भाजपा की नजर अब रात को समाज की वोटो को साधने का प्रयास है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी का जन्म राजपूत समुदाय में हुआ और अपने फायर ब्रांड भाषणों की वजह से वह युवाओं के आदर्श माने जाते हैं।

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के आगमन को लेकर भाजपा पदाधिकारी और कार्यकर्ता तैयारी में जुट गए हैं। केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह भी लगातार कार्यकर्ताओं से संपर्क बनाए हुए हैं और उनकी बैठक ले रहे हैं । मंगलवार को गांव भोजावास में एक कार्यकर्ता बैठक का आयोजन भी किया गया। जिसमें 28 सितंबर को होने वाली जनसभा को लेकर विचार विमर्श कर जिम्मेवारिया दी गई।

वहीं दूसरी तरफ नांगल चौधरी के भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 29 सितंबर को नांगल चौधरी आ रहे हैं। उनका कार्यक्रम आ गया है लेकिन अभी स्थान और समय निश्चित नहीं हुआ।

उधर नारनौल विधानसभा सीट पर कांग्रेस के प्रत्याशी राव नरेंद्र सिंह के समर्थन में 26 सितंबर की शाम को जाट बाहुल्य बापड़ोली गांव में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा एक सभा को संबोधित करेंगे।

Post Comment

You May Have Missed

error: Content is protected !!