भाजपा नेता रामबिलास शर्मा के रूख को लेकर चर्चाओं व कयासों का दौर जारी …….

सबसे बड़ा सवाल: क्या खुलकर महेंद्रगढ़ भाजपा प्रत्याशी की मदद करने मैदान में उतरेंगे पूर्व शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा

अटेली में आरती राव नारनौल में ओम प्रकाश यादव का कर रहे हैं प्रचार 

नारनौल। विधानसभा चुनावों को लेकर दिनोंदिन बढ़ रही राजनीतिक सरगर्मियों के बीच महेंद्रगढ़ विधानसभा चुनाव में राजनीतिक उठापठक व चर्चाओं के साथ कयासों का दौर शुरू हो गया है। भाजपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा की टिकट महेंद्रगढ़ से कटने के बाद से ही कयासों के दौर चल रहे है कि रामबिलास शर्मा का अगला रूख क्या रहेगा। हालांकि प्रो. रामबिलास शर्मा ने भाजपा द्वारा उम्मीदवार घोषित करने के बाद अपना नामांकन वापस ले लिया था तथा भाजपा प्रत्याशी कंवर सिंह यादव के समर्थन की बात कही थी।

रामबिलास शर्मा की नाराजगी दूर हुई या नहीं यह अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया

कंवर सिंह यादव के नामांकन अवसर पर भी रामबिलास शर्मा के पुत्र गौतम शर्मा मौजूद रहे जिससे कयास शुरू हो गए कि प्रो. रामबिलास शर्मा खुलकर भाजपा प्रत्याशी की मदद करेंगे परंतु अभी तक महेंद्रगढ़ में रामबिलास शर्मा के खुद चुनावी मैदान में प्रचार के लिए न उतरने से लोगों में चर्चा है कि अभी शर्मा जी की नाराजगी दूर नहीं हो पाई है। वहीं दूसरी ओर कार्यवाहक मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी भी रामबिलास शर्मा को मनाने के लिए आए थे लेकिन बात सिरें चढ़ी या फिर यूं कहे कि रामबिलास शर्मा की नाराजगी दूर हुई या नहीं यह अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है। देखा जाए तो रामबिलास शर्मा के समर्थकों में उनकी टिकट कटने पर अभी तक खासा रोष देखने को मिल रहा है। 

सोमवार को भाजपा प्रत्याशी के सतनाली में चुनावी कार्यालय के शुभारंभ अवसर पर रामबिलास शर्मा के पुत्र गौतम शर्मा मौजूद अवश्य रहे तथा उन्होंने यह जताने का भी प्रयास किया कि वे पार्टी के निर्णय में साथ है तथा भाजपा प्रत्याशी को उनका समर्थन रहेगा। भाजपा की कोर टीम भी कंवर सिंह यादव के समर्थन में खड़ी नजर आई लेकिन रामबिलास शर्मा के खास कार्यकर्ता जो हर समय उनके इर्द गिर्द नजर आते थे उनकी अनुपस्थिति अवश्य चर्चा का विषय रही।

वहीं दूसरी ओर रामबिलास शर्मा के कुछ समर्थकों द्वारा कांग्रेस प्रत्याशी को समर्थन देने तथा कांग्रेस में शामिल होने से हलके में चर्चाओं का दौर चल पड़ा है कि कहीं यह शर्मा जी के इशारों पर तो नहीं हो रहा। यदि ऐसा हुआ तो भाजपा प्रत्याशी को हलके में खासा नुकसान हो सकता है। हैरानी की बात तो यह रही कि शर्मा जी के आवास पर सीएम नायब सिंह के आगमन के दौरान जिन कार्यकर्ताओं के चेहरे देखने को मिले थे, शाम होते होते उनमें से कुछ कार्यकर्ता एक निर्दलीय प्रत्याशी तो कुछ राव दान सिंह के पुत्र के साथ नजर आए। हालांकि रामबिलास शर्मा नारनौल व अटेली में भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में माहौल बनाने में अवश्य जुटे है लेकिन लोगों का संशय इस बात को लेकर अधिक है कि महेंद्रगढ़ हलके में शर्मा जी खुद कब से भाजपा प्रत्याशी रामबिलास शर्मा के लिए चुनाव प्रचार में उतरते है। ऐसे में कयासों का दौर चल पड़ा है कि रामबिलास शर्मा व उनके समर्थकों की नाराजगी अभी दूर नहीं हो पाई है तथा शर्मा जी के आगामी रूख व रणनीति पर ही सबकी नजरें टिकी है।

अटेली में आरती राव नारनौल में ओमप्रकाश का कर रहे हैं प्रचार 

पंडित रामबिलास शर्मा अटेली से भाजपा प्रत्याशी एवं राव इंद्रजीत सिंह की बेटी आरती राव का खुलकर प्रचार कर रहे हैं। अटेली के अधिकांश कार्यक्रमों में उनकी उपस्थिति देखने को मिलती है। राव इंद्रजीत सिंह के साथ वह कंधा से कंधा मिलाकर खड़े हैं। सोमवार को भी उन्होंने आरती राव के चुनावी कार्यालय अटेली में कांग्रेस से बागी होकर चुनाव लड़ने वाले एडवोकेट हेमंत शर्मा व उनके साथियों को भाजपा की सदस्यता राव इंद्रजीत सिंह की मौजूदगी में दिलाई।

यही स्थिति नारनौल विधानसभा में भाजपा प्रत्याशी ओम प्रकाश यादव के साथ भी है। वह वहां पर भी उनका चुनाव प्रचार कर रहे हैं। इसके उलट नांगल चौधरी में उनकी उपस्थिति न के बराबर है। नांगल चौधरी के जजपा प्रत्याशी ओमप्रकाश इंजीनियर को दो दिन पहले ही उन्होंने नारनौल भाजपा प्रत्याशी के चुनाव कार्यालय पर आशीर्वाद दिया था। महेंद्रगढ़ और नांगल चौधरी में उनकी गैरहाजरी से यह पता लग रहा है कि वह मनोहर लाल खट्टर से वह सख्त नाराज हैं। महेंद्रगढ़ प्रत्याशी कंवर सिंह को नांगल चौधरी भाजपा प्रत्याशी डॉक्टर अभय सिंह का खास आदमी माना जाता है और अभय सिंह मनोहर लाल खट्टर के नजदीकी हैं।

Post Comment

You May Have Missed