आपका साथ मिला तो बादशाहपुर के हालात सुधारने की गारंटी मेरी : राव नरबीर सिंह

राव नरबीर सिंह ने कहा, गुरूग्राम के सरकारी स्कूलों से लेकर सरकारी अस्पताल तक के हालातों में किया जाएगा सुधार

गुरुग्राम। बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्यााशी एवं पूर्व मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा कि बादशाहपुर सहित पूरे गुरूग्राम की जो भी मूलभूत सुविधाएं हैं उन सभी में सुधार की बड़ी आवश्यकता है। यहां के ज्यादातर राजकीय स्कूल बदहाल स्थिति में है। एक नागरिक अस्पताल था उसका भी भवन बन नहीं पाया है। इन हालातों के लिए जिम्मेदार पिछले पांच साल के दौरान बादशाहपुर का नेतृत्व कर रहे कमजोर हाथ रहे। उन्होंने कहा की बादशाहपुर की जनता ने साथ देकर उनको विधानसभा में पहुंचाया तो गुरूग्राम का हर सरकारी स्कूल निजी स्कूल के समान माडल स्कूल बनेगा। इतना ही नहीं यहां एक नहीं बल्कि चार नागरिक अस्पताल बनाने का संकल्प लेकर वह आगे बढ़ रहे हैं।

राव नरबीर सिंह रविवार को सेक्टर 77 स्थित एमआर पालम हिल, विंटर हिल, सेक्टर 82 स्थित कासा बेला, सेक्टर 90 स्थित न्यू टाउन हाइट्स, सेक्टर 93 स्थित स्पेस प्राइवी, सेक्टर 37 सी स्थित रहेजा नवोदय सोसायटी के अतिरिक्त ओमविहार, सेक्टर 23, पालम विहार व धर्म कालोनी में आयोजित सभाओं में पहुंचे थे।

राव ने रखा अपना फ्यूचर प्लान, ऐसे बदलेगी बादशाहपुर की सूरत:
राव नरबीर सिंह ने कहा कि पिछले 20 सालों के दौरान गुरूग्राम की तस्वीर तेजी से बदली है। यहां की आबादी 30 लाख से भी अधिक हो चुकी है लेकिन संसाधन आज भी सीमित ही है। गुरूग्राम के आम आदमी को आज भी सरकारी सुविधाओं का पूरा लाभ इसलिए नहीं मिल पा रहा है क्योंकि यहां की व्यवस्थाओं पर कभी सही तरीके से ध्यान ही नहीं दिया गया। उन्होंने कहा कि 2014 में बादशाहपुर की जनता ने उनको जिताकर विधानसभा में भेजा और भाजपा सरकार ने उन्हें कैबिनेट मंत्री बनाया। गुरूग्राम के दर्द को वह समझते थे इसलिए उन्होंने यहां की सडक़ों पर लगने वाले जाम की समस्या के समाधान के लिए चौराहों पर अंडरपास व ओवरब्रिज का निर्माण कराया। राजीव चौक, महाराणा प्रताप चौक, इफ्को चौक आदि पर घंटों लोग जाम में फंसते थे लेकिन अंडरपास व ओवरब्रिज बनने के बाद अब वाहन सरपट दौड़ते हैं। राव नरबीर सिंह ने अपना फ्यूचर प्लान बताते हुए कहा कि इस बार वह राजकीय स्कूलों और सरकारी चिकित्सा सुविधा की व्यवस्था में सुधार करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि गुरूग्राम में 827 सरकारी स्कूल हैं। इन सभी सरकारी स्कूलों को माडल स्कूल बनाने के लिए मल्टी नेशनल कंपनियों से सहयोग लिया जाएगा। यहां 400 से अधिक एमएनसी के आफिस हैं जिनके सहयोग से प्रत्येक राजकीय स्कूल की दशा को सुधारकर उन्हें बेहतरीन बनाया जाएगा। इसके अतिरिक्त गुरूग्राम में चारों कोनों पर चार नागरिक अस्पताल होना आवश्यक है। यह उनका संकल्प है कि अपने इस सपने को भी वह पूरा करेंगे। यहां चार सब्जी मंडी भी होनी चाहिए ताकि लाखों की आबादी वाले इस शहर के लोगों को किसी भी तरह की परेशानी नहीं झेलनी पड़े। उन्होंने कहा कि वह गुरूग्राम में अभी एक दर्जन अंडपास और फ्लाइओवर और बनाना चाहते हैं ताकि कोई समस्या रहे ही नहीं। उन्होंने कहा कि बादशाहपुर की जनता उनको जितनी ताकत देगी उतनी ही ताकत से वह यहां का विकास करा सकेंगे।

पर्यावरण संरक्षण का अनूठा संदेश दे गए नरबीर:
राव नरबीर सिंह पर्यावरण संरक्षण को लेकर भी सालों से अनूठी मुहिम चलाए हुए है और अपनी जनसभाओं में भी इसको लेकर जिक्र करना नहीं भूलते। राव नरबीर सिंह ने अपनी हर जनसभा में लोगों से अपील की है कि वह पर्यावरण प्रदूषण पर नकेल कसने के लिए कुछ बड़े बदलावों में सहभागी बनें। हम लोग कागज का कम से कम इस्तेमाल करके पर्यावरण को बचा सकते हैं। हर साल लाखों पेड़ कागज बनाने के लिए काटे जाते हैं, इसलिए आवश्यक है कि हम वैवाहिक कार्यक्रम व अन्य फंक्शन में कार्ड न छपवाएं। आजकल आधुनिक जमाना है। वाट्सएप व सोशल मीडिया के अन्य माध्यम से हम निमंत्रण दे सकते हैं। अगर इस तरह के प्रयास हम लोगों ने किए तो लाखों पेड़ों को बचाया जा सकेगा। उन्होंने सभाओं में मौजूद लोगों से पालीथिन के इस्तेमाल को बंद करने का भी आह्वान किया। उन्होंने कहा कि पालीथिन के कारण हमारा भविष्य खतरे में पड़ रहा है और पृथ्वी प्रदूषित हो रही है। इसका इस्तेमाल आज से ही बंद करना होगा। एक राजनेता के मुंह से चुनाव के दौरान विरोधी की आलोचना की बजाय पर्यावरण संरक्षण का संदेश सुनकर मौजूद लोग भी राव नरबीर सिंह की तारीफ किए बिना नहीं रह सके।

लोगों ने भी याद किए राव नरबीर सिंह के विकास के कार्य :
विभिन्न सोसायटियों और कालोनियों में पहुंचे राव नरबीर सिंह के विकास के कार्यों को स्थानीय लोगों ने भी याद किया। स्थानीय लोगों ने कहा कि 2014 से 2019 तक जब राव नरबीर सिंह के हाथों में बादशाहपुर की कमान थी तो उस दौरान बादशाहपुर सहित पूरे गुरूग्राम में विकास की एक नई तस्वीर बनती हुई दिखाई दी थी। दर्जनभर से अधिक ओवरब्रिज व अंडरपास बनने से गुरूग्राम की सडक़ों पर सफर आसान हुआ था। बादशाहपुर एलीवेटेड फ्लाइओवर और द्वारका एक्सप्रेस वे ने तो उनका जीवन ही बदल दिया। एक स्वर में लोगों ने कहा कि विकास के ऐसे काम कराने वाले प्रतिनिधि को एक बार फिर से बादशाहपुर की जनता विधानसभा में चुनकर जरूर भेजेगी।

Post Comment

You May Have Missed