नांगल चौधरी विधानसभा कांग्रेस प्रत्याशी मंजू चौधरी ने नामांकन दाखिल किया

भारत सारथी कौशिक 

नारनौल। नांगल चौधरी विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी श्रीमती मंजू चौधरी ने वीरवार को नांगल चौधरी अपना नामांकन दाखिल किया। उन्होंने सादगी के साथ अपने परिवार के सदस्यों, पार्टी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं के साथ रिटर्निंग अधिकारी नांगल चौधरी कार्यालय में अपना नामांकन दाखिल किया। उनके कवरिंग कैंडिडेट के रूप में उनके पति पूर्व विधायक चौधरी मूलाराम ने भी अपना नामांकन दाखिल किया।

इस मौके पर हाल ही में कांग्रेस में आए वरिष्ठ नेता राव होशियार सिंह, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता प्रवीण चौधरी, हैफेड के पूर्व जिला प्रबंधक सुरेंद्र चौधरी, मंजू चौधरी के सुपुत्र अभय सिंह एडवोकेट एवं संदीप सिंह तथा अन्य गणमान्य जन मौजूद रहे।

नामांकन करने के बाद पत्रकार वार्ता में कहा कि श्रीमती मंजू चौधरी ने बताया कि पूरे हरियाणा में कांग्रेस की जबरदस्त लहर है और प्रदेश में चौधरी भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में तीन चौथाई बहुमत से कांग्रेस की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार बनने पर बुढ़ापा पेंशन 6 हजार रुपए प्रति माह, 2 लाख बेरोजगार युवाओं को सरकारी पक्की नौकरियां उपलब्ध कराना, सभी तरह के पोर्टलों को समाप्त करना, अनुसूचित जाति एवं आर्थिक रूप से पिछड़े परिवारों को 100-100 गज के मुफ्त प्लाट देना, नांगल चौधरी के आखिरी छोर तक पीने व खेती के लिए नहरी पानी पहुंचाना तथा विकास के जो भी कार्य अधूरे हैं उन्हें प्राथमिकता पर हल करवाना, उनकी जिम्मेवारी होगी।    

कांग्रेस प्रत्याशी ने कहा कि नांगल चौधरी विधानसभा क्षेत्र के हर गांव में 36 बिरादरी के लोगों में कांग्रेस की सरकार बनाने के प्रति उत्साहित है। उन्होंने कहा कि पिछले 10 साल के भाजपा सरकार के कुशासन में प्रदेश भ्रष्टाचार व अपराध में नंबर वन राज्य रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में किसानों ने एमएसपी की गारंटी मांगी थी, परंतु प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनकी मांग को आज तक मंजूर नहीं किया, जबकि इस आंदोलन में 750 से भी ज्यादा किसान शहीद हो गए थे। उन्होंने कहा राहुल गांधी का वादा है कि उनकी सरकार बनने पर किसानों को एमएसपी की गारंटी देगी और देश में जातीय जनगणना कराई जाएगी ताकि उसके हिसाब से अनुसूचित जाति व पिछड़ा वर्ग को पर्याप्त आरक्षण मिल सके। 

उन्होंने कहा कि वह चुनाव नहीं लड़ रही बल्कि नांगल चौधरी की जनता चुनाव लड़ रही है। उन्होंने कहा कि नांगल चौधरी के नहीं वर्तमान विधायक डॉ अभय सिंह ने क्षेत्र का कोई विकास नहीं किया केवल अपने चाहने वालों का विकास करवाया और आम जनता का नुकसान करवाया है। कांग्रेस प्रत्याशी ने कहा कि उन्होंने लॉजिस्टिक हब के लिए अपने लोगों के नाम पर जमीन खरीदवाई और किसानों को मुआवजे से जैसी वंचित रखा।

सभी कार्यकर्ता अपने आप को कांग्रेस का सिपाही मानकर जुट जाए और 5 अक्टूबर को मतदान के दिन सब काम छोड़कर भारी मतदान करें और कराएं, ताकि नांगल चौधरी से कांग्रेस की ऐतिहासिक जीत हो।  यहां की जनता के मतों द्वारा चौधरी भूपेंद्र सिंह हुड्डा एक बार फिर से हरियाणा के मुख्यमंत्री बने और इस क्षेत्र में ज्यादा से ज्यादा ऐतिहासिक विकास हो ऐसी उनकी दिली इच्छा हैं।

Post Comment

You May Have Missed

error: Content is protected !!