पूर्व शिक्षा मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा हुए भावुक बोले अंत में मुझे भाजपा के झंडे में रहने देते

शर्मा ने चुनाव न लड़ने का किया ऐलान, भाजपा प्रत्याशी के समर्थन का ऐलान 

बीजेपी जिंदाबाद का नारा लगाने पर भड़के कार्यकर्ता

भारत सारथी कौशिक 

नारनौल। प्रदेश की सबसे चर्चित सीट महेंद्रगढ़ विधानसभा से बीजेपी ने बुधवार शाम को अपने प्रत्याशी के रूप में कंवर सिंह यादव के नाम का ऐलान किया। इस घोषणा के साथ ही बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व शिक्षा मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा भावुक हो गए। उन्होंने कहा कि मैंने जिस पार्टी के लिए अपना पूरा जीवन समर्पित किया, अंत में मुझे इस झंडे के साथ रहने दीजिए। उन्होंने कार्यकर्ताओं के समक्ष ऐलान किया कि उन्हें पार्टी का फैसला मंजूर है और वह पार्टी के साथ खड़े रहेंगे। पूर्व केंद्रीय मंत्री कैलाश चंद चौधरी और जिला प्रभारी शंकर धुप्पड़ उनको मनाने के लिए उनके सतनाली आवास पर आज सुबह पहुंचे थे।

इसके बाद प्रो. रामबिलास शर्मा ने वीरवार सुबह जयराम सदन में कार्यकर्ताओं की बैठक ली और बीजेपी जिंदाबाद का नारा लगाया। इस नारे के बाद पार्टी के कुछ कार्यकर्ता भड़क गए और उन्होंने दोनों केंद्रीय नेताओं के सामने ही खट्टर मुर्दाबाद, बीजेपी मुर्दाबाद के नारे लगाए। कार्यकर्ताओं ने पूर्व केंद्रीय मंत्री कैलाशचंद चौधरी एवं चुनाव प्रभारी को खूब खरी-खोटी सुनाई। कार्यकर्ताओं का कहना था कि जिस व्यक्ति ने पार्टी के लिए अपना जीवन न्योछावर कर दिया वह जब उसी की नहीं हुई तो आम कार्यकर्ता कि कैसे होगी, अब वह कहां जाए। इस स्थिति को देखते हुए पार्टी ने जल्दी ही स्थिति को संभालने की कोशिश की और कार्यकर्ताओं को मनाने में जुट गई। कई कार्यकर्ता इस दौरान भावुक हो गए। कार्यकर्ताओं का कहना था कि प्रो. रामबिलास शर्मा ही पार्टी हैं और उनका समर्थन किए बिना चुनाव नहीं लड़ा जा सकता।

पूर्व शिक्षा मंत्री रामविलास शर्मा ने कहा कि उनका 55 साल का संघर्ष रहा है। इस दौरान मैंने डंडा नहीं बदला, झंडा नहीं बदला, एजेंडा नहीं बदला। भावुक को कर कहा कि मुझे कमजोर न करें आपको मेरे ईमान की कसम मेरे जयराम भगवान की कसम। आप मुझे कमजोर ना करें नहीं तो मैं टूट जाऊंगा। जिंदगी के अंतिम दौर में हूं मुझे अंत में भाजपा झंडे के साथ ही रहने दीजिए । 

उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद थी कि पार्टी मुझे अवश्य टिकट देगी, इसलिए वह भाजपा प्रत्याशी के रूप में नामांकन भी करके आए थे लेकिन पार्टी ने उनकी टिकट काटकर कंवर सिंह को दे दी। वहीं, कंवर सिंह यादव के समर्थक सुबह ही उनके घर पर पहुंचकर उन्हें बधाई दे रहे थे।

महेंद्रगढ़ विधानसभा सीट पर केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह का प्रभाव भी काम नहीं आया। हालांकि, बुधवार को प्रो. रामबिलास शर्मा के नामांकन के बाद राव इंद्रजीत सिंह ने उनके समर्थन में भाग लिया। उन्होंने पार्टी को चेतावनी दी थी कि अगर रामबिलास शर्मा को टिकट नहीं दिया गया तो वह पार्टी को उनके अनुसार चलाने का आश्वासन देंगे।

वीरवार सुबह कंवर सिंह यादव ने अपने नामांकन से पूर्व कार्यकर्ताओं के साथ हवन किया। इस मौके पर महेंद्रगढ़ से टिकट की दावेदारी जता रहे पूर्व विधायक नांगल चौधरी राव बहादुर सिंह ने भी कंवर सिंह यादव का समर्थन किया। कंवर सिंह यादव ने कहा कि, “प्रो. रामबिलास शर्मा बीजेपी के बड़े नेता हैं। उन्होंने पार्टी के लिए लंबा संघर्ष किया है। आज पार्टी ने एक साधारण कार्यकर्ता को उम्मीदवार बना कर मैदान में उतारा है, जो प्रो. रामबिलास शर्मा के संघर्ष और त्याग का परिणाम है। बीजेपी कार्यकर्ता उनके साथ हैं।”

Post Comment

You May Have Missed

error: Content is protected !!