गुरुग्राम के विकास के लिए दें भाजपा का साथ : राव नरबीर सिंह

बादशाहपुर व फरूखनगर में राव नरबीर सिंह ने चुनावी कार्यालय का किया शुभारंभ, शिव महापुराण कथा को लेकर दुष्प्रचार करने वालों को भी दिया जवाब

गुरुग्राम।   पूर्व कैबिनेट मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा कि जनता ने 2014 में जब उनको ताकत दी थी तो इसका इस्तेमाल उन्होंने अपने निजी हित के लिए नहीं बल्कि पूरे गुरुग्राम और प्रदेश के विकास के लिए किया था। गुरुग्राम के लोग 2014 से पहले का विकास और 2014 से 2019 के बीच उनके मंत्री रहते हुए कराए गए विकास के कार्यों के बीच का फर्क जानते हैं। अगर हमें फिर से विकास की वही रफ्तार चाहिए तो भाजपा और राव नरबीर सिंह का साथ देने का समय आ गया है। राव नरबीर सिंह ने बुधवार को बादशाहपुर व फरूखनगर में अपने चुनावी कार्यालयों का शुभारंभ किया। दोनों ही स्थानों पर बादशाहपुर व फर्रुखनगर सहित आसपास के लोगों ने राव नरबीर सिंह का भव्य स्वागत किया।

समारोह में उमड़ी भीड़ को देख गदगद हुए राव नरबीर सिंह ने कहा कि गुरुग्राम की समस्याओं का अगर समय पर समाधान नहीं हुआ तो यह नासूर बन जाएगी। वह गुरुग्राम की इस पावन धरा पर जन्में है इसलिए इन तमाम समस्याओं का समाधान करके इस माटी का कर्ज उतारना चाहते हैं।

राव नरबीर सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार ने जिस पारदर्शिता के साथ युवाओं को उनकी योग्यता के अनुसार नौकरी दी उसको देखते हुए प्रदेश की जनता ने तीसरी बार कमल का फूल खिलाने का मन बना लिया है। पहले की सरकारों में नौजवान और उनके परिजन नेताओं के घर के चक्कर लगाते रहते थे और नौकरी के नाम पर रिश्वत का खेल चलता था लेकिन भाजपा सरकार में पर्ची और खर्ची का खेल पूरी तरह से समाप्त हो गया। योग्य युवाओं को घर बैठे ही नौकरी देने का काम इस सरकार ने किया।

गुरूग्राम की तकदीर और तस्वीर बदलने का करेंगे काम :

राव नरबीर सिंह ने कहा कि हरियाणा गठन के दौरान प्रदेश में सात जिले थे। जिनमें गुरूग्राम भी शामिल था। 1966 में जिला बने गुरूग्राम के विकास को लेकर पूर्व की किसी भी सरकार ने ध्यान नहीं दिया। गुरूग्राम का विस्तार तेजी से हुआ लेकिन विकास नहीं हो पाया था। 2014 में बादशाहपुर की जनता ने उन्हें विधायक बनाया और भाजपा की सरकार बनी। सरकार में कैबिनेट मंत्री बनते ही उन्होंने गुरूग्राम में ट्रैफिक जाम की समस्या से जूझ रही जनता को राहत देने का काम किया और अधिकांश चौराहों पर अंडरपास व ओवरब्रिज बनवाए। हीरो होंडा चौक अंडरपास, राजीव चौक अंडरपास, सिग्नेचर टावर अंडरपास, महाराणा प्रताप चौक फ्लाइओवर, सोहना एलीवेटेड रोड जैसी हजारों करोड़ की परियोजनाओं को सिरे चढ़वाने का काम किया। जिला बनने के बाद से लेकर 2014 तक किसी भी सरकार ने यह विचार नहीं किया कि गुरूग्राम जैसे महानगर में विश्वविद्यालय बनाया जाए। मंत्री बनने के बाद उन्होंने काकरौला गांव में विश्वविद्यालय की स्थापना कराई। खेडकी माजरा में मेडिकल कालेज लाने का काम भी उनके कार्यकाल में हुआ। गुरूग्राम की दिल्ली से कोई उचित कनेक्टिविटी नहीं थी। 9600 करोड़ की लागत से दुनिया की सबसे महंगी सडक़ के तौर पर द्वारका एक्सप्रेस वे का निर्माण कराया। सभी समाजों की चौपालों का निर्माण कराने का काम किया। अकेेले बादशाहपुर में नौ चौपाल बनवाई गई। उन्होंने कहा कि 2019 के चुनाव से पूर्व उन्होंने सभी सरपंचों को बुलाकर काम पूछे तो सभी ने एक स्वर में हाथ उठाकर कहा कि उनके यहां अब कोई काम नहीं बचा है सभी विकास के काम हो चुके हैं। यह सबकुछ इसलिए हो सका क्योंकि उस दौरान बादशाहपुर के पास राव नरबीर सिंह जैसा मजबूत नेतृत्व था। उन्होंने जिस भी काम की फाइल मुख्यमंत्री कार्यालय भेजी, 24 घंटे में उसे पास करके भेज दिया गया। ऐसा इसलिए क्योंकि तत्कालीन मुख्यमंत्री मनोहर लाल से उनकी पटरी ठीक बैठती थी। पिछले पांच सालों में जिस तरह से गुरूग्राम के हालात बिगड़े हैं उनको देखते हुए अब यहां की जनता को बड़ा निर्णय लेने की आवश्यकता है। गुरूग्राम की तकदीर और तस्वीर को बदलने के लिए बादशाहपुर की जनता को राव नरबीर सिंह को मजबूती देनी होगी ताकि यहां फिर से विकास के द्वार खुल सकें।

कथा को लेकर दुष्प्रचार करने वालों को दिया जवाब :

राव नरबीर सिंह ने कहा कि आजकल कुछ विरोधी लोग दुष्प्रचार करने में जुटे हुए हैं कि राव नरबीर सिंह ने शिव महापुराण की कथा बंद करा दी। उन्होंने कहा कि वह जब चार वर्ष के थे तभी से पूजा पाठ कर रहे हैं। बचपन से लेकर आज तक अन्न का दाना तब तक नहीं खाते जब तक पूजा नहीं कर लेते। उनके विरोधियों को और कोई मुद्दा नहीं मिला तो झूठ ही बोलना शुरू कर दिया। राव नरबीर सिंह ने मीडिया के समक्ष साक्ष्य रखे कि महापुराण कथा के आयोजकों ने ही संदेश जारी किया था कि जलभराव के कारण कथा नहीं हो रही है और अब दुष्प्रचार करने लगे हैं। उन्होंने कहा कि धर्म को लेकर दुष्प्रचार करने वालों को ईश्वर कभी माफ नहीं करता।

समर्थकों से कहा: सोशल मीडिया पर जमकर करें प्रचार

राव नरबीर सिंह ने समर्थकों को कहा कि आजकल सोशल मीडिया का जमाना है। सभी समर्थक अपने वाट्सएप व फेसबुक पर प्रचार करें कि वह भारतीय जनता पार्टी को वोट दे रहे हैं। इस प्रचार में उनका कोई पैसा नहीं लगने वाला। उन्होंने कहा कि राव नरबीर सिंह कल भी बादशाहपुर की जनता के साथ खड़ा था और आज भी उनकी हर समस्या के समाधान को लेकर दृढ़ संकल्पित है।

बादशाहपुर में कार्यालय शुभारम्भ के अवसर पर धर्म नंबरदार, बेगराज यादव, धर्मवीर तंवर, दिनेश यादव, मुनेश नंबरदार, जगजीत यादव, राजेश सैनी, नरेश, डीके सरपंच, नरेंद्र सरदाना, हरिचंद कपूर, मनीराम शंकर, विक्रम तंवर, धर्मवीर वशिष्ठ, केशु राम, मुंशी यादव, लाल सिंह प्रजापति, वेद यादव, जयवीर त्यागी, नानू तंवर, मुकेश जैलदार, बेगराज यादव, राकेश यादव, मनोज तंवर, संदीप तंवर, प्रवीण सैनी, रॉबिन राव, अजय यादव, विपिन त्यागी, मुकेश कांगड़ा, महेश त्यागी, दिलीप यादव, सुरेश यादव, देवेंद्र प्रजापति, सीटू चूड़ीवाल, राजू गर्ग, जानू, राजू खतरेजा, सतीश कश्यप, बंसी सैनी, पप्पू कश्यप, दीपक गुप्ता, अजीत, विपिन नंबरदार, अशोक, राजेश, विनोद रोहिल्ला, ललित भारद्वाज, प्रहलाद भारद्वाज, संजय मित्तल, महेश अरोड़ा, लेखराज गर्ग, विजय गर्ग, बल्ले बजाज, रिपी पंडित, रवि मंगला, लवी कुकरेजा, त्रिलोकचंद जैन, दयाचंद जैन समाज प्रधान,  ललित गर्ग, राज सिंह, राकेश गर्ग, हरविंदर गैराठी, मुकेश शर्मा आदि मौजूद रहे।

Previous post

सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने बादशाहपुर व गुरुग्राम विधान सभा से कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभा को किया संबोधित

Next post

राजनीतिक दल/प्रत्याशी विज्ञापनों का प्रसारण एमसीएमसी कमेटी की अनुमति के उपरांत ही करें – मुख्य निर्वाचन अधिकारी पंकज अग्रवाल

Post Comment

You May Have Missed

error: Content is protected !!