नामांकन के छठे दिन गुड़गांव विधानसभा से दो, बादशाहपुर व सोहना में एक एक प्रत्याशी ने भरा पर्चा : जिला निर्वाचन अधिकारी

गुरूग्राम, 10 सितंबर। हरियाणा विधानसभा आम चुनाव 2024 के दृष्टिगत छठे दिन जिले की पटौदी विधानसभा क्षेत्र को छोड़कर अन्य तीनों विधानसभा क्षेत्रों नामतः गुड़गांव से दो, बादशाहपुर व सोहना से एक-एक प्रत्याशी के द्वारा नामांकन पत्र दाखिल किया गया हैं।

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी निशांत कुमार यादव ने बताया कि जिला में जारी विधानसभा चुनाव की नामांकन प्रक्रिया के तहत मंगलवार 10 सितंबर को जिला में गुड़गांव विधानसभा क्षेत्र के लिए भारतीय जनता पार्टी से मुकेश शर्मा व निर्दलीय उम्मीदवार नरेंद्र कुमार ने अपना नामांकन दाखिल किया है। उन्होंने बताया कि मंगलवार को बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र भारतीय जनता पार्टी से राव नरबीर सिंह ने अपना नामांकन दाखिल किया है। इसके अतिरिक्त सोहना विधानसभा क्षेत्र से भी निर्दलीय उम्मीदवार सुंदर भड़ाना ने अपना पर्चा भरा है। डीसी ने बताया कि पटौदी विधानसभा से मंगलवार को भी किसी प्रत्याशी ने नामांकन नही किया है।

डीसी ने बताया कि निर्वाचन आयोग द्वारा जारी दिशा निर्देशानुसार विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के चुनाव के लिए नामांकन के समय सामान्य श्रेणी के उम्मीदवार को नामांकन शुल्क (सिक्योरिटी राशि) के रूप मे 10 हजार रूपए अनुसूचित जाति श्रेणी से संबंधित उम्मीदवार को 5 हजार रुपये नामांकन शुल्क के रूप में जमा करवाने होंगे। उम्मीदवारों को नामांकन पत्र के साथ दाखिल किए जाने वाले हलफनामे में सभी कॉलम भरने होंगे। नामांकन भरने की अन्तिम तिथि 12 सितम्बर दोपहर 3 बजे तक हैं। 13 सितम्बर को नामांकन पत्रों की जांच पड़ताल की जाएगी जबकि 16 सितम्बर सोमवार को दोपहर 3 बजे तक उम्मीदवार अपना नामांकन वापिस ले सकेंगे तथा इसी दिन बाद दोपहर चुनाव में खड़े प्रत्याशियों की सूची चुनाव चिन्ह सहित जारी कर दी जाएगी। उन्होनें बताया कि 5 अक्तूबर दिन शनिवार को प्रात: 7 बजे से सांय 6 बजे तक मतदान होंगे तथा 8 अक्तूबर दिन मंगलवार को मतगणना उपरांत नतीजे घोषित किए जाएंगे।

Previous post

चुनाव डयूटी के दौरान पोलिंग कर्मियों/सुरक्षा कर्मियों की मृत्यु या स्थायी दिव्यांगता के मामले में परिवारजन को मिलेगी अनुग्रह सहायता – मुख्य निर्वाचन अधिकारी पंकज अग्रवाल

Next post

यह चुनाव न्याय-अन्याय का युद्ध, कांग्रेस लोगों को टुकड़ों में बांटना चाहती, हमारा सिद्धांत हरियाणवी एक : मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी

Post Comment

You May Have Missed