गुरुग्राम विधानसभा में चुनावी सरगर्मियां तेज ……

भारत सारथी/ऋषि प्रकाश कौशिक

गुरुग्राम। कल रात्रि कांग्रेस ने गुरुग्राम विधानसभा से अपना प्रत्याशी मोहित ग्रोवर को बनाया है। भाजपा पहले ही मुकेश शर्मा पहलवान को अपना उम्मीदवार घोषित कर चुकी है और भाजपा से ही नवीन गोयल चुनाव लडऩे का ऐलान कर चुके हैं। ऐसी स्थिति में चुनावी माहौल गरमा गया है।

कांग्रेस की ओर से मोहित ग्रोवर के प्रत्याशी घोषित होने से और भाजपा के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष जीएल शर्मा के जाने से कांग्रेस जो मृत प्राय: पड़ी थी, उसमें जान आ गई है। पंजाबियों में चर्चा है कि आखिर भूपेंद्र हुड्डा को अपनी गलती याद आई और ऐसा अनुमान है कि पंजाबी एकजुट होकर मोहित ग्रोवर के साथ चले जाएंगे। 2019 के चुनाव में भी मोहित ग्रोवर दूसरे स्थान पर रहे थे।

अब भाजपा की बात करें तो भाजपा का उम्मीदवार मुकेश शर्मा के घोषित होते ही भाजपा में तूफान मच गया। एक प्रकार से गुरुग्राम भाजपा मृत प्राय: नजर आने लगी। प्रदेश उपाध्यक्ष कांग्रेस में चले गए और भाजपा से अनेक वरिष्ठ पदों पर विराजित होने वाले नवीन गोयल ने निर्दलीय चुनाव लडऩे का फैसला भी सुना दिया। तीसरी ओर गुरुग्राम के पंजाबी वर्ग ने मीटिंगें करके चर्चा कि यह पंजाबी वर्ग के साथ विश्वासघात है तो इन बातों से लगता है कि पंजाबी समुदाय भी भाजपा कैंडिडेट को वोट नहीं करने वाला।

निर्दलीय चुनाव लडऩे की घोषणा करने वाले नवीन गोयल ने टिकट घोषित होने के बाद मीटिंग बुलाकर और बरसात में रोड़ शो कर दर्शा दिया कि गुरुग्राम की जनता पिछले समय में उनके किए हुए कार्यों से संतुष्ट है। अब कल भााजपा उम्मीदवार मुकेश शर्मा नामांकन कर रहे हैं। नवीन गोयल 11 तारीख को नामांकन करेंगे, मोहित ग्रोवर की अभी सूचना नहीं है।

वैसे तो अभी कुछ कहना बहुत जल्दी होगी लेकिन आम चर्चाओं से निष्क्रिय यह निकलकर आ रहा है कि भाजपा अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ रही है। सम्मान अर्थात जमानत बचा ले ऐसी लोगों में चर्चा है। अभी शीघ्रता है, विस्तृत वर्णन शीघ्र ही।

Post Comment

You May Have Missed