मंगलवार, 10 सितंबर को नामांकन दाखिल करेंगे राव नरबीर सिंह, शीघ्र आएंगे अमित शाह

-खेडकी माजरा में मेडिकल कालेज और काकरोला में बना विश्वविद्यालय बदलेंगे गुरूग्राम के युवाओं की तकदीर

-राव नरबीर सिंह ने कहा: प्रदेश में तीसरी बार बनने जा रही है भाजपा की सरकार

गुरूग्राम । पूर्व कैबिनेट मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा कि वह मंगलवार, 10 सितंबर को नामांकन दाखिल करेंगे। उन्होंने कहा कि देश के गृहमंत्री अमित शाह ने उनसे वादा किया है कि वह बादशाहपुर में आकर उनके द्वारा आयोजित चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। राव नरबीर सिंह ने कहा कि अमित शाह जिस जनसभा में आएंगे वह हरियाणा की ऐतिहासिक जनसभा होगी। उन्होंने कहा कि इस जनसभा के माध्यम से बादशाहपुर के लोगों को दिखाना भी है कि आने वाले दिनों में प्रदेश में भाजपा लगातार तीसरी बार सरकार बनाने जा रही है। राव नरबीर सिंह सोमवार को गांव खेडकी माजरा, मोहम्मद हेडी, बाबूपुर, जहाजगढ़, धरमपुर, समसपुर, तीगरा, मैदावास, एनकेवी कालोनी में  सभाओं को संबोधित कर रहे थे।

खेड़की माजरा में मेडिकल कालेज और ककरौला में विश्वविद्यालय लेकर आया तो बदलने लगे हालात

राव नरबीर सिंह ने कहा कि वर्ष 2014 में बादशाहपुर की जनता के आशीर्वाद से वह चुनाव जीते और भाजपा सरकार में उन्हें कैबिनेट मंत्री बनाया गया। जनता ने जो विश्वास उनपर जताया था उसपर खरा उतरने में उन्होंने अपनी ओर से कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। विकास के जितने काम वह करा सकते थे पूरी ईमानदारी व निष्ठा के साथ उन्होंने वह काम कराए। खेडकी माजरा गांव में मेडिकल कालेज लेकर आए। वहीं काकरोला में विश्वविद्यालय की स्थापना कराई। यह दोनों कोई छोटे प्रोजेक्ट नहीं थे लेकिन सरकार में उनकी इतनी मानी जाती थी कि जो डिमांड उन्होंने रखी उसे तत्कालीन मुख्यमंत्री मनोहर लाल और केंद्रीय नेतृत्व ने कभी मना नहीं किया। आने वाले दिनों में यह शिक्षण संस्थान हमारे बच्चों के भविष्य निर्माता बनेंगे। उन्होंने कहा कि द्वारका एक्सप्रेस वे को दुनिया की सबसे महंगी सड़क माना जाता है जिसको बनवाने का काम उन्होंने किया। महज 28 किलोमीटर की सड़क 9600 करोड़ रुपये से बनी लेकिन आज गुरूग्राम के लोगों के लिए दिल्ली जाना आसान हो गया है।

नरबीर तुम्हारे हक के लिए हमेशा लड़ेगा

राव नरबीर सिंह ने कहा कि गुरूग्राम बढ़ता और बदलता हुआ शहर है। प्रदेश के खजाने में 56 प्रतिशत राजस्व गुरूग्राम देता है लेकिन विकास के मामले में अभी भी यह पिछड़ा हुआ है। 2014 से 2019 तक वह सरकार से गुरूग्राम के हिस्से का पैसा लाते रहे क्योंकि उस समय राव नरबीर सिंह के हाथों में यहां की कमान थी। 2019 से 2014 तक गुरूग्राम में विकास की एक ईंट तक नहीं लगी क्योंकि यहां का नेतृत्व बेहद कमजोर हाथ में रहा। बादशाहपुर के विधायक ने एक मांग भी नहीं उठाई जिसे सरकार पूरा कर देती। उन्होंने कहा कि गुरूग्राम को उसका हक मिलता रहे इसके लिए वह हमेशा लड़ाई लड़ते रहेंगे। वह यह नहीं कहते कि जितना रेवेन्यु गुरूग्राम देता है वह सारा का सारा यहीं पर खर्च कर दिया जाए लेकिन कम से कम यहां की मूलभूत सुविधाओं के लिए तो बजट की कमी न छोड़ी जाए। राव नरबीर सिंह ने कहा कि गुरूग्राम के चारों काेनों पर चार नागरिक अस्पताल, चार सब्जी मंडी व बस स्टैंड बनवाना उनका सपना है और आने वाले दिनों में लोगों की सुविधा के लिए वह अपने इस सपने को जरूर पूरा करेंगे।

गुरूग्राम की माटी का कर्ज उतारने के लिए लड़ रहा हूं  चुनाव

राव नरबीर सिंह ने कहा कि वह तीन बार चुनाव जीते और तीनों बाद मंत्री बनें। पूर्व मंत्री की उनकी पहचान को कोई नहीं मिटा सकता लेकिन इस बार वह चुनाव मंत्री बनने के लिए नहीं बल्कि गुरूग्राम की माटी का कर्ज उतारने के लिए लड़ रहे हैं। इस धरती पर उन्होंने जन्म लिया है और उनका फर्ज बनता है कि वह यहां की समस्याओं के समाधान को लेकर हर स्तर पर प्रयास करें। उन्होंने कहा कि बादशाहपुर की जनता का साथ निश्चित तौर पर विधानसभा चुनाव में कमल खिलाने का काम करेगा।

इस अवसर पर ये लोग रहे मौजूद::

खेड़की माजरा में सोनू सरपंच, रिंकू सरपंच, सुखपाल, सूबे सिंह, रामकिशन, विरेन्द्र चौहान, नरेन्द्र यादव, अजीत, कर्मवीर, राजेन्द्र, गांव बाबूपुर में योगेश यादव सरपंच, संजय यादव पूर्व सरपंच, औमप्रकाश, बालकिशन, सुनील, सतबीर, कृष्ण रामानन्द, सत्यनारायण, नीरज, प्रविन्द्र व राजकुमार ।

गांव ब्रहमपुरी (मोहम्मद हेड़ी) में नानकचन्द त्यागी, लखमी चन्द त्यागी, महेन्द्र त्यागी, देवकी नम्बरदार, सतबीर त्यागी, विनोद त्यागी, पंकज त्यागी, महेश त्यागी, हरीश त्यागी, कर्मवीर त्यागी, प्रविन्द्र त्यागी।

गांव जहाजगढ़ में ब्रह्म नंबरदार, कर्मवीर, धर्मबीर, बीर  सिंह, राज सिंह ब्रह्मप्रकाश, रामनिवास, बिशंभर, कपिल यादव, कपूर सैनी।

धर्मपुर गांव में हरिओम सरपंच, सत्यप्रकाश, मनोज, तंवर लाल, किशोर शर्मा, अशोक कुमार, रामकिशन, हरिकिशन, ब्रह्म सिंह, भीम सिंह, जिले सिंह, ब्रह्मप्रकाश, नीति चौपड़ा, नरेन्द्र, सुरेन्द्र, बहल जी, अरूण त्यागी, मनोज, पूर्व सरपंच, रतन लाल पूर्व सरपंच।

Post Comment

You May Have Missed

error: Content is protected !!