अटेली थाना प्रभारी और जांच अधिकारी के खिलाफ राजस्थान माजरी खुर्द के ग्रामीण मिले पुलिस अधीक्षक से

अटेली पुलिस के रवैया को लेकर लघु सचिवालय में प्रदर्शन कर सौंपा ज्ञापन

भारत सारथी कौशिक 

नारनौल । जिले की सीमा के साथ सटे हुए राजस्थान के जिला बहरोड कोटपुतली के नीमराना थाने के गांव माजरी खुर्द के लोगों ने  लूटपाट, मारपीट व गाड़ी छिनने के मामले को  लेकर अटेली पुलिस की कार्यप्रणाली से क्षुब्ध हो लघु सचिवालय में प्रदर्शन किया । तत्पश्चात पुलिस अधीक्षक को एक ज्ञापन सौंपा। मारपीट में घायल युवक पिछले 15 दिन से जयपुर अस्पताल में जीवन और मृत्यु से जूझ रहा है। ज्ञापन में थाना प्रभारी और जांच अधिकारी के खिलाफ बदतमीजी के भी आरोप लगा उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है।

पुलिस को दिए गए ज्ञापन में माजरी खुर्द गांव के सुरेंद्र कुमार ने बताया कि उसका भतीजा  चंदन कुमार उर्फ चिराग रोजाना उनके गांव से जासोर भाण्डोर महेंद्रगढ़ दुग्ध प्लांट में पिकअप लेकर जाता है। पिछले महीने 23 अगस्त को उसके भतीजे चन्दन के साथ अटेली थाना के गांव बाछौद के जितेंद्र ,छोटेलाल , अजीत और बिमलेश ने मारपीट कर सड़क पर फेंक दिया, उसकी गाड़ी और धनराशि छीन ली। आसपास के ग्रामीण लोगों और पुलिस ने मदद कर चन्दन को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

सुरेंद्र कुमार ने ज्ञापन में आरोप लगाया गया कि अटेली पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर उसके भतीजे की गाड़ी को तो जितेंद्र के घर से बरामद किया पर पुलिस घटनास्थल पर दूध  की कलेक्शन के दो लाख 21 हजार रुपए  जानबूझकर बरामद नहीं किए । पुलिस ने केवल जितेंद्र कुमार को गिरफ्तार किया है और किसी को गिरफ्तार नहीं किया है। जबकि लूटपाट और मारपीट में महिला सहित अन्य लोग भी शामिल थे।

चंदन की हालत गंभीर बनी हुई है और वह जयपुर अस्पताल में जीवन मृत्यु से जूझ रहा है। उसे अभी तक होश नहीं आया है। पीड़ित पक्ष ने जब जांच अधिकारी बाबुलाल की शिकायत थाना प्रभारी देवेंद्र कुमार से की तो उन्होंने भी पीड़ित पक्ष के साथ बदतमीजी की। इस मारपीट के मामले को लेकर अटेली पुलिस द्वारा उदासीनता व पीड़ित पक्ष के साथ बदतमीजी से ग्रामीणों में नाराजगी है, जांच से पीड़ित पक्ष खुश नही है। उन्होंने आशंका प्रकट की कि अटेली पुलिस आरोपियों से मिली हुई है।

ज्ञापन में अटेली पुलिस थाना प्रभारी और मुकदमे की जांच कर रहे अफसर पर पीड़ित पक्ष के साथ गाली गाली गलौज करने का आरोप भी लगाया है। पुलिस अधीक्षक से मांग की गई है कि उक्त मारपीट के मुकदमे की निष्पक्ष जांच किसी उच्च अधिकारी से करवाई जाए, सभी दोषियों को अविलंब गिरफ्तार किया जाए तथा अटेली पुलिस के दोनों अधिकारियों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाए।

You May Have Missed

error: Content is protected !!