नवयुग तरूण मंडल के संस्थापक सचिन कौशिक की पुण्यतिथि पर  फल वितरित किये

– सचिन कौशिक युवाओं के सदैव प्रेरणास्रोत रहेगें : शुभम कौशिक

भारत सारथी कौशिक 

नारनौल । आज नवयुग तरूण मंडल के सदस्यों के द्वारा संस्था के संस्थापक स्वर्गीय सचिन कौशिक की छठवीं पुण्यतिथि पर राजकीय महाविद्यालय नारनौल मे उनके चित्र पर पुष्प अर्पित करके याद किया। इस दौरान संस्था के सदस्यों के द्वारा गोपाल गऊशाला मे गायो को गुड़-अनाज एवं झुग्गियों में जाकर फल एवं खादय सामाग्री वितरित किया एवं राजकीय महाविद्यालय नारनौल के प्रांगण में पौधारोपण किया गया एवं वही सचिन कौशिक के चित्र पर पुष्प अर्पित करके दो मिनट का मौन रख कर उनकी आत्मा शांति के लिए भगवान से प्रार्थना की गई। 

इस अवसर पर राजकीय महाविद्यालय नारनौल के पूर्व छात्र संघ एवं संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष शुभम कौशिक ने कहा कि सचिन कौशिक के द्वारा छात्र हितों एवं समाज सेवा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य किए, भ्रुण हत्या रोकने के लिए क्षेत्र में धर-धर जाकर जागरूक करने का कार्य किया, उनके द्वारा पर्यावरण संरक्षण एवं सड़क सुरक्षा के लिए लोगों को जागृत करने का कार्य किया। 

छात्रों के हितों लिए के लिए सदैव उनकी आवाज बने, उनकी यह सोच थीं कि जब तक युवा जागृत नहीं होगा तब तक समाज उत्थान नहीं होगा, इसलिए उनके द्वारा बारह साल पहले नवयुग तरूण मंडल की स्थापना युवाओं को सक्षम एवं जागरूक करने के लिए संगठन का निर्माण किया। इस दौरान नवयुग तरूण मंडल के महासचिव ओम प्रकाश सैनी ने बताया कि पिछले चार वर्ष पूर्व 4 सितम्बर को एक सड़क दुर्घटना में सचिन कौशिक उनके चचेरे भाई नमन कौशिक जो स्वयं भारत स्काउट के राष्ट्रपति अवार्ड से सम्मानित होने थे एवं चचेरी बहन पुनम कौशिक का निधन हो गया था। इस दौरान नवयुग तरूण मंडल सदस्यों के द्वारा सचिन कौशिक के दिखाएं मार्ग पर चलने कि शपथ ली। 

इस अवसर पर संस्था के सचिव रोहित डोर, राधे यादव, महेश  टाईगर, हिमांशु, गौरव शर्मा, महिपाल आशु, अमित आदि सख्या में सदस्य उपस्थित रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!