बढ़ते अपराध के चलते दहशत के साये में जी रहे हैं लोग : कुमारी सैलजा

नशा खत्म कर युवाओं को नौकरी देने की दिशा में नहीं उठाया कदम

घोषणाएं करने से कुछ नहीं होता, धरातल पर काम दिखना चाहिए

चंडीगढ़, 03 सितंबर। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव, पूर्व  केंद्रीय मंत्री एवं सिरसा की सांसद कुमारी सैलजा ने कहा कि केवल झूठी घोषणाएं करने से जनता का कल्याण होने वाला नहीं है, जो बोला जाता है वह धरातल पर दिखना चाहिए, नशा बढ़ रहा है, अपराध बढ़ रहा हैै लोग खासकर व्यापारी दहशत के साये में जी रहे है, अगर सरकार ने युवाओं के रोजगार पर काम किया होता तो प्रदेश में न नशा बढ़ता और न ही अपराध। अहंकार में डूबी भाजपा सरकार जनता के हितों की अनदेखी करती रही, लोकसभा चुनाव में जनता ने भाजपा को ट्रेलर दिखा दिया था और अब विधानसभा चुनाव में पूरी फिल्म ही दिखाने जा रही है।

मीडिया को जारी बयान में कुमारी सैलजा ने कहा है कि उनके सपनों के हरियाणा में 36 बिरादरी के लोगों की भागेदारी होगी, वे प्रदेश को नशा मुक्त देखना चाहती है जिस ओर सरकार ने गंभीरता से काम नहीं किया, नशा बढ़ता है तो अपराध भी बढ़ते है और इन सबकी जड़ है बेरोजगारी। उन्होंने कहा कि भाजपा की आदत है कि वह झूठ बोलकर वोट तो हासिल कर लेती है पर बाद में भूल जाती है, इसी भाजपा ने हर वर्ष दो करोड़ यु़वाओं को नौकरी देने की बात कही थी पर नौकरी देना तो दूर नौकरियां छीनी गई, कभी छंटनी के नाम पर। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने युवाओं को स्थाई नौकरी देेने के बजाए उन्हें एचकेआरएन के तहत नौकरी पर रखा जहां पर वेतन में उनके साथ भेदभाव किया जा रहा है, प्रदेश मेें दो लाख पद खाली पड़े है बैकलॉग कभी पूरा नहीं हुआ, ऐसे में सरकार युवाओं को नियमित नौकरी दे सकती थी पर उसने ऐसा नहीं किया क्योंकि उसकी नीयत में खोट था। बेरोजगारी के कारण ही प्रदेश में नशा बढ़ रहा है और अपराध बढ़ रहे है।

उन्होंने कहा कि शिक्षा और स्वास्थ्य दो अहम मुद्दे है, सरकार को इन पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए पर दिया नहीं गया, सरकार की सोच देखकर लग रहा है कि वह सरकारी स्कूलों को बंद कर निजी स्कूलों को बढावा देना चाहती है यानि सरकार गरीबोंं के बच्चों से उनका शिक्षा का अधिकार छीनना चाहती है, पहले भी सरकारी स्कूलों में अच्छी पढ़ाई होती थी अब क्यों नहीं हो सकती। स्वास्थ्य सेवाएं भी प्रदेश में अच्छी नहीं है, सरकारी अस्पताल डॉक्टर, दवाओं और पैरामेडिकल स्टाफ की कमी से जूझ रहे हैं। निजी अस्पतालों में गरीब मरीजों के उपचार की व्यवस्था तो की है पर डॉक्टर को उसका पैसा तक नहीं दिया जाता है ऐसे में डॉक्टर उपचार ही नहीं करते ऐसे में सरकारी योजनाएं धरी की धरी रह जाती है। उन्होंने कहा कि आज सरकार कहती है कि उसने दो माह में इतनी घोषणाएं की, पर इनसे क्या होता है पांच साल घोषणाएं ही की है पर धरातल पर तो कुछ भी दिखाई नहीं देता। भाजपा जनता को गुमराह करना चाहती है पर इस बार जनता उसके झांसे में आने वाली नहीं है, जनता भाजपा को नकार चुकी है, प्रदेश में भाजपा जा रही है और कांग्रेस आ रही है यह बात ही व्यक्ति की जुबान पर है।

Previous post

बीजेपी की सरकार ने किसानों को सबसे ज्यादा फसलों पर एमएसपी देने का काम किया – पूर्व गृह मंत्री अनिल विज

Next post

चौधरी भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में बनेगी कांग्रेस सरकार: अतेंद्र यादव सरपंच

You May Have Missed

error: Content is protected !!