बोधराज सीकरी प्रदेश संयोजक एनजीओ प्रकोष्ठ, भाजपा हरियाणा को पीएफटीआई ने किया आमंत्रित

जहां ज्ञान है, वहां विज्ञान है, जहां विज्ञान है वो प्रांत, वो राष्ट्र धनवान है : बोधराज सीकरी

गुरुग्राम। बोधराज सीकरी प्रदेश संयोजक एनजीओ प्रकोष्ठ, भाजपा हरियाणा को दिनांक 28 अगस्त 2024 के दिन (पीएफटीआई) प्रोग्रेसिव फ़ेडरेशन ऑफ़ ट्रेड एंड इंडस्ट्री ने आमंत्रित किया।

इसके अतिरिक्त 29 अगस्त को ग्लोबल इंडस्ट्रियल कन्वेंशन ने भी बोधराज सीकरी को अपने दो दिन के कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के तौर पर आमंत्रित किया।

बोधराज सीकरी ने अपने सम्बोधन में हरियाणा और विशेषकर भारत के उद्योग जगत के ऊपर प्रकाश डाला। उन्होंने बताया कि कोई भी देश या कोई भी प्रांत तभी विकास कर सकता है यदि वहां पर कृषि हो, ढांचागत सुविधा हो और उद्योग हो। भाग्य की बात है कि हरियाणा में ये तीनों हैं।

उन्होंने बताया कि जहां ज्ञान है, वहां विज्ञान है, जहां विज्ञान है वो प्रांत, वो राष्ट्र धनवान है। अतः उनका बल विज्ञान के ऊपर था उन्होंने वहां बैठे नौजवान उद्योगपतियों को सलाह दी कि हरियाणा छोटा सा प्रांत है जो जनसंख्या के अनुसार मात्र 2 प्रतिशत देश का है। परंतु 400 फॉर्च्यून कंपनी गुरुग्राम में हैं और हरियाणा में 34 नेशनल हाई-वे और 11 एक्सप्रेस-वे हैं। 3-3 एयरपोर्ट हरियाणा को छूते हैं, रेलवे नेटवर्क भी पर्याप्त है और कैपिटा इनकम में हरियाणा की रैंकिंग भी सराहनीय है।

उन्होंने बताया कि हरियाणा पहला प्रांत है जो हर जिले को उद्योग देने जा रहा है। मुख्यमंत्री ने 75 दिनों में 300 से अधिक जनहित की घोषणाएं कर लोगों के मन को जीता। ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में अब हरियाणा की रैंकिंग काफी ऊपर है। 292289 एमएसएमई यूनिट पिछले 5 वर्षों में स्थापित हुए हैं और हरियाणा के अंदर आने वाले दिनों में बहुत सारी इंडस्ट्री का भविष्य उज्जवल है जैसे कि हेल्थ केयर, आईटी, फूड, एजुकेशन , टूरिज्म, ऑटोमोबाइल और खेल उद्योग।

बोधराज सीकरी ने आगे बताया कि कल के भारत सरकार के मंत्रिमंडल के निर्णय से देश की दिशा और दशा बहुत ही सराहनीय बदलने वाली है क्योंकि सरकार ने 28 हजार 600 करोड़ की इन्वेस्टमेंट से 12 स्मार्ट इंडस्ट्रियल सिटीज जिसमें से सबसे बड़ा महाराष्ट्र में होगा और जिसमें 10 लाख प्रत्यक्ष रोजगार और 30 लाख अप्रत्यक्ष रोजगार मिलने की आशा है। ये एक बहुत बड़ी उपलब्धि है और उद्योग जगत मैं एक खुशी की लहर आएगी।

You May Have Missed

error: Content is protected !!