बेरोजगारी, नशा और अपराध में हरियाणा देश में नंबर वन बना, नारनौल व भोजावास धटना ताजा उदाहरण: शैलजा 

भाजपा झूठी घोषणाएं, झूठे वायदे करने में माहिर: कांग्रेस सांसद 

भारत सारथी कौशिक 

नारनौल। सिरसा की सांसद कुमारी सैलजा ने रविवार को यहां हुड्डा स्थित एक निजी फार्म हाउस पर आयोजित जनसंदेश रैली को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में बढ़ते नशा और अपराध की सबसे बड़ी वजह बेरोजगारी है, अगर युवाओं को रोजगार देने की दिशा में काम हुआ होता तो आज प्रदेश में न नशा बढ़ता और न ही अपराध। बेरोजगारी, नशा और अपराध में हरियाणा देश में नंबर वन बना हुआ है। प्रदेश में अनेक गैंग सक्रिय है, रंगदारी वसूली जा रही है, न देने पर हत्याएं की जा रही है या गोलियां बरसाई जा रही है, प्रदेश में जंगलराज है। उन्होंने कहा कि नारनौल जैसे शांतिप्रिय क्षेत्र में शहर के व्यापारी पर तथा गांव भोजावास में दुकान में घुसकर गोली चलाने की घटना इसके ताजा उदाहरण है। 

आज प्रदेश में तेजी से बढ़ रहा नशा और अपराध नासूर बने हुए है, अगर सरकार की नीयत साफ होती तो पहले ही अंकुश लगाया जा सकता था पर ऐसा सरकार कर न सकी।

प्रदेश में आज गैंगस्टर नंगा नाच रहे है, रंगदारी की घटनाएं बढ़ी है, दहशत फैलाने के लिए सरेआम गोलियां बरसाई जा रही है, इतना ही नहीं सरेआम हत्याएं की जा रही है। व्यापारी वर्ग डरा हुआ है, दहशत में है। ऐसे में उद्योग धंधों का प्रदेश से पलायन हो रहा है। आज हरियाणा की गिनती देश के जघन्य अपराध वाले राज्यों में की जाती है। विदेश में बैठे हुए गैंगस्टर फोन पर धमकी देकर वसूली कर रहे हैं। हालात ये है कि आज भाजपा सरकार और पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि सरकार मानती है कि प्रदेश में 12 गैंग सक्रिय है, जब सरकार को इतना पता है तो उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं करती। पिछले कुछ एक साल से करनाल, हिसार, खरखौदा, जींद, बहादुरगढ़, कैथल, सांपला, हांसी, सोनीपत, नारनौल, महेंद्रगढ़ व रेवाडी में रंगदारी की वारदातें बढ़ी है, कई व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर सरेआम गोलियां बरसाकर दहशत फैलाई जा रही है ताकि लोग डर पर रंगदारी देने को मजबूर हो जाए।

उन्होंने कहा कि पिछले कुछ माह में रंगदारी न देने पर हांसी, झज्जर, पिहोवा, गुरूग्राम, रेवाड़ी और बहादुरगढ़ में अनेक हत्याएं हुई है। उन्होंने कहा कि आज हरियाणा में भी अपराध नॉन स्टाप हो गया है। उन्होंने कहा कि भाजपा के दस साल के राज में विकास कम और विनाश ज्यादा हुआ है। 

कांग्रेसी नेत्री ने कहा है कि बेरोजगारी ही सारी समस्याओं की जड़ है, जिसको लेकर भाजपा सरकार ने वायदा तो किया पर पूरा करना ही भूल गई, भाजपा सरकार झूठी घोषणाएं, झूठे वायदे करने में माहिर है। दक्षिणी हरियाणा सेना की सेवा में सबसे ज्यादा अग्रणी माना जाता है। परंतु बीजेपी सरकार ने अग्निवीर के योजना चलाकर यहां के युवाओं का मनोबल तोड़ दिया है।  यह युवाओं के साथ धोखा है। तीन तीन पीढ़ियों से फौज में जाने वाले और शहादत देने वाले लोगों के साथ अग्निवीर खिलवाड़ है। क्योंकि इस स्कीम में शहीद होने वाले को शहीद का दर्जा नहीं मिलता।

कुमारी शैलजा ने आगे कहा की बेरोजगारी का यह आलम है की हरियाणा का युवा पेपर देने के लिए बसों में धक्के खाकर खुले मैदान में रात बिताता है। पेपर देने के बाद पता चलता है कि पेपर लीक हो गया। हरियाणा में परीक्षाएं रद्द हो जाती है। इससे युवाओं का भविष्य अंधकार में है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आने पर सबसे पहले वायदानुसार युवाओं का रोजगार दिया जाएगा और प्रदेश को नशा और अपराध मुक्त किया जाएगा।

कांग्रेसी सांसद ने नारनौल की समस्याओं की चर्चा करते हुए कहा 34 करोड़ की लागत से बनने वाले छलक नाले को दो वर्ष की अवधि के बावजूद आज तक पूरा न किया जाना घोटाले की ओर संकेत करता है। नारनौल में शिवराज का बुरा हाल है नारनौल जैसा सुंदर शहर अब रहने लायक सरकार ने नहीं छोड़ा अपने 10 साल के शासन में उसने नारनौल की कोई सुध नहीं ली। इसे पूर्व रैली की आयोजक डा. राजवती यादव, भाई राम सिंह ने कुमारी शैलजा का स्वागत किया। इस अवसर पर असंध विधायक शमशेर सिंह गोगी, नारायणगढ़ से प्रदीप चौधरी वीरभान सिरसा, गुरुग्राम से प्रदीप सहित अनेक नेताओं ने अपने विचार रखें।

Previous post

भाजपा का छुट्टियों के बहाने मतदान तिथि बढाने का आग्रह चुनाव आयोग से बताता है भाजपा चुनाव हार रही है : विद्रोही

Next post

बिलासपुर फ्लाई ओवर का मुद्दा :108 गांव की महापंचायत, मिला आश्वासन और सौंपा गडकरी के नाम ज्ञापन ……

You May Have Missed