मटकी फोड़ो प्रतियोगिता की तैयारियों में महिलाएं भी सक्रियता से जुटीं

गुरुग्राम। जन्माष्टमी के दिन 26 अगस्त को वैश्य महासम्मेलन की जिला युवा शाखा के तत्वावधान में पुराना जेल काॅम्पलेक्स मैदान पर आयोजित किए जाने वाली मटकी फोड़ो प्रतियोगिता एवं भव्य सांस्कृतिक समारोह को कामयाब बनाने के लिए महिलाएं भी सक्रियता से जुट गई हैं। इस कार्यक्रम की सफलता के लिए वीरवार की सायं महिलाओं की एक विशेष बैठक पूर्व विधायक एवं वैश्य महासम्मेलन के राष्ट्रीय महासचिव उमेश अग्रवाल के कार्यालय में आयोजित की गई। बैठक में वैश्य समाज के अलावा अन्य वर्ग की महिलाओं ने भी भाग लिया।

इस बैठक के दौरान मटकी फोड़ो प्रतियोगिता के संयोजक एवं पूर्व विधायक उमेश अग्रवाल ने बताया कि गुरुग्राम में पहली बार होने वाली अपनी तरह की इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए विभिन्न क्लब एवं संगठन के लोग संपर्क कर रहे हैं। प्रतियोगिता को भव्य रूप देने के लिए आकर्षक सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए जाएंगे। इस तरह की मटकी फोड़ो प्रतियोगिता मुख्यतः देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में होती रही हैं। स्थानीय युवाओं की रुचि और उत्साह को देखते हुए गुरुग्राम में यह प्रतियोगिता तय की गई है।

पूर्व विधायक उमेश अग्रवाल ने बताया कि प्रतियोगिता के दौरान क्रेन की मद्द से मटकी की उंचाई बढ़ाई जाएगी। सबसे उंचाई बंधी मटकी फोड़ने वाली टोली को वैश्य महासम्मेलन की जिला युवा शाखा द्वारा एक लाख रुपये का नगद इनाम दिया जाएगा। दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम को 51 हजार व तीसरे स्थान पर रहने वाली टोली को 31 हजार रुपये इनाम दिया जाएगा। इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाली टीमों के सदस्यों को आयोजकों की ओर से टी-शर्ट उपलब्ध कराई जाएगी। यह प्रतियोगिता सायं 04 बजे से शुरु होकर अंतिम निर्णय होने तक ज़ारी रहेगी।

इस बैठक में मुख्य रूप से अनुराधा शर्मा, दया गुप्ता, क्षमा गर्ग, स्वाति गुप्ता, वीना हंस, ललिता वशिष्ट, बाला, पूजा शर्मा, पूजा गांधी, संतोष क्वात्रा, डोली गुप्ता व रेनु आहूजा सहित शहर की करीब डेढ़ दर्जन से अधिक महिलाएं शामिल हुईं।

You May Have Missed