ब्रेकडाउन का तुरंत निवारण करके बिजली आपूर्ति बहाल करने में सुधार होगा – पीसी मीणा

ऑपरेशनल रिव्यू बैठक में समीक्षा की

गुरूग्राम, 22 अगस्त 2024 । प्रबंध निदेशक पीसी मीणा ने आज दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के गुरुग्राम सर्कल एक व दो के अधीक्षण अभियंता, कार्यकारी अभियंता एवं उपमंडल अधिकारियों की स्थानीय पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में ऑपरेशनल रिव्यू बैठक (ओआरसी) ली।

उन्होंने बिजली आपूर्ति में आने वाले ब्रेकडाउन के कारणों का तुरंत निवारण करके आपूर्ति बहाल करने का आदेश दिया। उन्होंने कहा कि वास्तविकता में ब्रेकडाउन को निर्धारित समय से न्यूनतम समय में समाधान करने पर अधिकारियों को ध्यान देना होगा। फॉल्ट लोकेटर मशीन द्वारा फॉल्ट का शीघ्र ही समाधान किया जाए।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि उपभोक्ताओं के हितों एवं बिजली आपूर्ति की सुचारूता को ध्यान में रखते हुए आवश्यक रिंग लाइन, अधिक क्षमता के ट्रांसफार्मर लाइन आदि लगायें।

इस बैठक में बिजली निगम के पैरामीटर के अनुसार कार्य करने और उपभोक्ता हित में करवाए जा रहे सभी कार्यों बारे विवरण दिया गया। उन्होंने बिजली उपभोक्ताओं को बेहतर सुविधा एवं सुचारु बिजली आपूर्ति करने के लिए करवाए जा रहे सभी कार्यों का जायजा लिया।

गुरुग्राम ऑपरेशन के दोनों सर्कल की ऑपरेशनल रिव्यू बैठक (ओआरसी) के दौरान उपभोक्ता हित में आवश्यक बिंदुओं पर समीक्षा करते हुए अधिकारियों की कार्य प्रगति का आंकलन किया। उन्होंने संबंधित सर्कल की सभी उपमंडल, मंडल और सर्कल स्तर पर स्थिति में सुधार करते हुए ओर बेहतरी करने के निर्देश दिए।

इस बैठक में विभिन्न बिंदुओं पर सिलसिले वार विचार विमर्श किया गया। श्रेणी के अनुसार ठीक बिलिंग, एलटी व एचटी अपवाद का निपटान, शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्रों में चरण बद्ध तरीके से खराब मीटरों को बदलना, फॉल्टी मीटर से ओके करना, ट्यूबवेल, एलटी और एचटी आदि कार्यों की समीक्षा की गई।

बैठक में डीएचबीवीएन के चीफ इंजीनियर विनीता सिंह, एसई पीडीसी सीएस जाखड़, एसई सीबीओ विनोद पूनिया, एसई गुरुग्राम एक श्यामबीर सैनी, एसई गुरुग्राम दो पीके चौहान, मॉनिटरिंग कार्यकारी अभियंता प्रदीप ढुल सहित गुरुग्राम सर्कल के कार्यकारी अभियंता अमित कम्बोज, गौरव चौधरी, विकास यादव, सहित सभी उपमंडल अधिकारी आदि शामिल हुए।

You May Have Missed

error: Content is protected !!