भूपेंद्र पहलवान के शिष्यों ने रक्षा बंधन के दिन फिर से क्षेत्र का नाम किया रोशन

बिना किसी प्रकार की फ़ीस लिए चला रहें अखाड़ा 

भारत सारथी/ कौशिक 

नारनौल। हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी शहर के प्रसिद्ध भोलेनाथ के मोडावाला मंदिर में विशाल कुश्ती दंगल का आयोजन किया गया। जिसमें नारनौल के भूपेंद्र पहलवान के अखाड़े के पहलवानों ने क्रमशः लोकेश सैनी पहलवान ने 500 रुपए, मुकेश मित्तल 1100, मनीष वर्मा 2100, महेश 3100, राहुल 3100, अजीत उर्फ गोलू पहलवान 5100, महिपाल 5100, सुनील पहलवान 11000 रुपए  व मोनू पहलवान ने 21000 रुपए की कुश्ती जीतकर अपने गुरु भूपेंद्र पहलवान का नाम रोशन किया। बता दें कि भूपेंद्र पहलवान द्वारा अखाड़े में कोई फीस नहीं ली जाती ताकि गरीब परिवार के बच्चे भी अपना क्षेत्र का नाम पहलवानी में रोशन कर सकें। भूपेंद्र पहलवान के शिष्य पहले भी कई दंगल में बड़े इनाम जीत चुके और क्षेत्र का नाम हरियाणा में रोशन कर चुके हैं।

कुश्ती दंगल में मुख्य अतिथि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं सरपंच एसोसिएशन नारनौल के चेयरमैन सरपंच अतेंद्र यादव रहे, वही अध्यक्षता संजीव यादव, उप प्रधान नगर परिषद नारनौल ने की। 21000 व 11000 रुपए की कुश्ती के लिए पहलवानों के हाथ मुख्य अतिथि अतेंद्र यादव व संजीव यादव ने मिलवाए। दंगल को देखने के लिए हजारों की भीड़ मौजूद रही। पहलवानों के दांव-पेंच देखकर, उन्होंने कुश्ती का पूरा आनंद लिया।

इस मौके पर भूपेंद्र पहलवान ने विशेष बातचीत में बताया कि उनके अखाड़े (व्यामशाला) का उद्देश्य है कि बच्चों को नशे से दूर रखा जाए और खेलों में उनकी रुचि बढ़ाई जाए, ताकि वो सही दिशा में आगे बढ़े और उनका भविष्य उज्जवल हो। उन्होंने कहा कि वो अपने तन-मन-धन से बच्चों पर मेहनत करते रहेंगे और जब तक महेंद्रगढ़ जिले के बेटे या बेटियां अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदक नहीं लेकर के आएंगे तब तक वह उन पर पूरी मेहनत करते रहेंगे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!