अटेली विधानसभा में बाहरी प्रत्याशियों का विरोध, कांग्रेस शीर्ष नेतृत्व के साथ जनता में लेकर जाएंगे यह मुद्दा

भारत सारथी कौशिक 

नारनौल।‌ जिला के इतिहास में यह पहली बार हो रहा है कि किसी विधानसभा क्षेत्र में टिकट के लिए अलग अलग दावेदारी करने वाले टिकटार्थी एक मंच पर मौजूद होकर टिकट के मामले में एकमत हो रहे हों । यह नजारा आज मंडी अटेली में देखने को मिला । कांग्रेस पार्टी की टिकट के लिए सभी तेरह स्थानीय टिकटार्थियों में से सात ने उपस्थित होकर व बाकी सभी ने फोन करके एक प्रेस कांफ्रेंस के जरिए हाई कमान से मांग की है कि किसी भी स्थानीय वासी टिकटार्थी को पार्टी टिकट दे । लेकिन हल्का से बाहर के किसी टिकटार्थी को पार्टी टिकट ना दे।  सभी ने एकमत होकर आज पत्रकारों को बताया कि पार्टी जिस भी स्थानीय नेता को टिकट देगी तो बाकी सभी टिकटार्थी उस स्थानीय उम्मीदवार की हर प्रकार मदद करके जनता के सहयोग से प्रचंड बहुमत से जिताएंगे ।

उन लोगों का कहना है कि यदि पार्टी ने किसी स्थानीय नेता को टिकट ना देकर बाहरी को टिकट दिया तो जनता उसे हराएगी । कांग्रेस नेताओं ने बताया कि अटेली विधानसभा क्षेत्र की जनता में बाहर से आने वाले टिकटार्थीयों से सख्त खिलाफ है । नेताओं का कहना है कि जब पार्टी के पास स्थानीय कर्मठ नेता हैं तो पैराशूटी नेताओं को टिकट नहीं देनी चाहिए । उल्लेखनीय है कि अटेली में कुल सताइस टिकटार्थियों ने कांग्रेस की टिकट के लिए आवेदन किया है । जिनमें पंद्रह लोग स्थानीय हैं बाकि सब अटेली विधानसभा क्षेत्र से बाहर के वाशिंदा हैं । 

उन्होंने बताया कि सभी स्थानीय टिकटार्थी इकट्ठे होकर पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से मिलकर क्षेत्र की स्थिति से अवगत कराएंगे । उन्होंने बताया कि इस मुहिम को जनता तक पहुंचाने के लिए सबसे पहले मंडी अटेली व कनीना कस्बे में अभियान छेड़ा जाएगा उसके बाद यह अभियान गांव-गांव तक लेकर जाएंगे।

कांग्रेस के निवर्तमान जिला प्रधान सुरेंद्र नंबरदार के नेतृत्व में हुई आज की प्रेस कांफ्रेंस में  राधेश्याम गोमला , महेंद्र राता , सुनीता मावता ,  रमेश नंबरदार सुजापुर , संदीप यादव रामबास व शांतनु चौहान के प्रतिनिधि अमित कुमार मौजूद थे । सुरेंद्र पटवा ,शांतनु चौहान, डॉक्टर हिम्मत यादव ,  राजकुमार कनीना , अजय कुमार यादव , रामोतार चंदपुरा , प्रवीण कुमार रामपुरा ने मुहिम को फोन पर समर्थन जताया ।

You May Have Missed