विकास यादव, पूर्व आईएएस अधिकारी ने नारनौल विधानसभा सीट से कांग्रेस की टिकट पर जताई अपनी दावेदारी

भारत सारथी कौशिक     

नारनौल।  विधानसभा नारनौल क्षेत्र के गांव नीरपुर वासी पूर्व आईएएस अधिकारी विकास यादव ने नारनौल विधानसभा सीट से कांग्रेस की टिकट पर अपनी दावेदारी जताई है।

श्री यादव ने शुक्रवार रात को एक स्थानीय होटल में आयोजित एक पत्रकार वार्ता में बताया कि उनका राजनीति में आने का सबसे बड़ा कारण है यह है कि उनका गृह क्षेत्र आज भी प्रदेश के अन्य क्षेत्रों की तुलना में काफी पिछड़ा हुआ है। क्षेत्र में किसानों के उत्थान तथा औद्योगिक विकास को लेकर कुछ भी नहीं किया गया। यहां तक कि मनरेगा योजना को भी सही ढंग से क्रियान्वित नहीं किया गया। आईएएस अधिकारी रहते हुए वह अपने क्षेत्र के लिए काफी कुछ करना चाहते थे, परंतु राजनीतिक कारणों के चलते उनकी लिमिट्स रहती थी, जिसके कारण यह संभव नहीं हो सका। इसलिए उनका फर्ज बनता है कि वह अब राजनीति में आकर अपने उन अधूरे सपनों को पूरा करें और इस क्षेत्र की काया पलट कैसे हो, इसके लिए पूरी ताकत लगाकर काम करेंगे। उन्हें प्रशासनिक अनुभव के साथ-सा द सरकारी योजनाओं का भी पूरी जानकारी है ।

श्री विकास यादव ने बताया कि उनका परिवार काफी समय से राजनीतिक गतिविधियों से जुड़ा रहा है। उन्होंने बताया कि बेशक आईएएस अधिकारी के पद पर रहते हुए प्रदेश के बड़े-बड़े विभागों को का जिम्मा उन्होंने संभाला, परंतु अपने क्षेत्र और अपनी माटी से वह कभी दूर नहीं हुए। उन्होंने बताया कि दक्षिण हरियाणा और विशेष कर महेंद्रगढ़ जिले का कोई भी व्यक्ति उनके पास काम के लिए कभी भी आया, उन्होंने यथासंभव बिना किसी भेदभाव के उस व्यक्ति का काम करने की कोशिश की और उसे निराश नहीं लौटाया।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी और क्षेत्र के लोगों ने उन्हें मौका दिया तो वह अपने प्रभाव और सामर्थ्य से नारनौल विधानसभा क्षेत्र के शहर व गांव में रहने वाले लोगों की परेशानियों को ना केवल दूर करेंगे, अपितु इस क्षेत्र में विकास के नएं-नएं आयाम स्थापित करेंगे ऐसा वह विश्वास दिलाते हैं।

You May Have Missed