राजाभाऊ देशपांडे से एडवोकेट नरेश यादव की मुलाकात , निजी कक्ष में करीब एक घंटे हुई बातचीत

भारत सारथी कौशिक 

नारनौल। हरियाणा में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका जिसके चलते तमाम पार्टी के नेता अपने अपने तरीके प्रचार में लगे हुए है वही दूसरी तरफ अपनी टिकट को पक्का करने के लिए सभी नेता अपने अपने लेवल पर शीर्ष नेतृत्व में अपनी जुगलबंदी लगा रहा है। 

हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले की अटेली विधानसभा में भाजपा की जन कल्याणकारी योजनाओं को जन जन तक पहुंचा भाजपा को मजबूत करते एडवोकेट नरेश यादव ने आरएसएस के वरिष्ठ विचारक (पूर्णकालिक) राजाभाऊ देशपांड से नागपुर हेडगेवार स्मारक समिति में उनसे मुलाकात कर आशीर्वाद लिया। ये मुलाकात उनके निजी कक्ष में करीब एक घंटे चली।

राजाभाऊ देशपांड वरिष्ठ विचारक (पूर्णकालिक) आरएसएस के एक वरिष्ठ विचारक है। संघ में वरिष्ठ विचारक एक अहम भूमिका अदा करता है। संघ के द्वारा लिया गए निजी व राजनेतिक फैसले में विचारक की भूमिका महत्वपूर्ण मानी जाती है। अभी राजाभाऊ देशपांड की उम्र करीब 80 साल है ।

राजाभाऊ देशपांड का आखिर क्यों है एडवोकेट नरेश यादव से लगाव

एडवोकेट नरेश यादव ने बताया कि काफी लंबे समय तक उनको राजाभाऊ देशपांडे की सेवा करने मौका मिला महीनों महीनों उन्होंने समय निकाल आरएसएस के नागपुर हेडगेवार स्मारक समिति में पहुंच देशपांडे जी की सेवा की है। आज आशीर्वाद लेने के लिए आया था। बहुत सी बाते हुई है मुझे आदेश दिया है की आप अपनी सेवाओं को निरंतर चलाते रहे।

चुनाव में संघ की होती है अपनी भूमिका

देश में जहां कही भी चुनाव होता है। संघ अपने लेवल पर चुनाव की गतिविधियों पर नजर रखता है। फिर भले ही वो विधानसभा का चुनाव हो या फिर निगम का छोटा चुनाव , संघ हर प्रकार की चुनावी गतिविधियों की रिपोर्ट पार्टी आलाकमान के पास भेजता रहता है। हरियाणा विधानसभा चुनाव में हरियाणा में तीसरी बार कमल खिलाने के दावे के साथ भाजपा मैदान में उतर रही है। तो वही दूसरी तरफ ग्राउंड की रिपोर्ट के साथ साथ शीर्ष नेतृत्व के दिशा निर्देश पर हरियाणा में भाजपा चुनाव प्रबंधन समिति भी अपने लेवल पर विधानसभा वाइज डाटा इकट्ठा करने में लगी हुई है।

You May Have Missed