जीएल शर्मा के नेतृत्व में बरसात के बीच जोश, उत्साह और उमंग के साथ निकाली तिरंगा  यात्रा 

हजारों युवाओं ने एक साथ गाया, विजयी विश्व तिरंगा प्यारा… 

शहीदों की सांसों से लहरा रहा है विजयी विश्व तिरंगा : जीएल शर्मा 

गुरुग्राम। भारी बरसात के बीच बाइक पर लहराते तिरंगे, जुबां पर विजयी विश्व तिरंगा प्यारा, झंडा ऊंचा रहे हमारा और युवाओं का जोश, उत्साह और उमंग देखते ही बना। आजादी के लिए कुर्बानी देने वाले असंख्य रणबांकुरों के प्रति अपनी कृतज्ञता प्रकट करने और देश -बान और शान के प्रतीक तिरंगे के सम्मान में हजारों की संख्या में युवा बाइक तिरंगा यात्रा के गवाह बने। संभवत: शहर में यह पहला मौका था, जब इतनी बड़ी संख्या में  युवाओं ने शहर की सड़कों पर स्वतंत्रता दिवस को  अपने राष्ट्र प्रेम का  इजहार किया।  यह मौका था युवा शक्ति संगठन की ओर से शहीदों के सम्मान में निकाली गई बाइक तिरंगा यात्रा का। जिसमें भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष जीएल शर्मा ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत कर युवाओं के जोश को दुगना किया।

जैसे ही जीएल शर्मा कोर्ट पार्किंग पहुंचे, युवा शक्ति संगठन की ओर से कृष्ण यादव, सोनू सहरावत, दीपक सहरावत, दीपक राजपूत, पंकज सैनी, मोनू वाल्मीकि, राहुल गुर्जर, सत्योंद्र राठी, मनोज फासलिया, मोहित कदम, अंकित कौशिक, संदीप सोनी सहित सैंकड़ों कार्यकर्ताओं ने उन्हें फूल मालाओं से लाद दिया। शर्मा के साथ भाजपा के जिला सचिव महेश वशिष्ठ, सुखबीर कटारिया, जेके शर्मा, महेश यादव, मदन सिंह, अगस्त कुमार, सतीश सहित कई गणमान्य लोग भी उपस्थित रहे।   

तिरंगा बाइक यात्रा को रवाना करने से पहले जीएल शर्मा ने देश वीर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। बलिदानियों के प्रति अपनी कृतज्ञता प्रकट करते हुए शर्मा ने कहा कि यह तिरंगा देश की आजादी के लिए कुर्बानी देने वाले वीर शहीदों की सांसों से लहरा रहा है। उन्होंने युवाओं का आह्वान किया कि सदियों इस कुर्बानी को भुलाया नहीं जा सकता। उन्होंने भारी संख्या में तिरंगा यात्रा में शामिल होने आए युवाओं का आभार प्रकट करते हुए कहा कि  वीरों की कुर्बानी को देश की आने पीढ़ियां कभी भुला नहीं पाएंगी, यह इस युवा जोश ने साबित कर दिया।तिरंगा यात्रा के शुभारंभ से पहले कई बार बारिश आई। इस बारिश के बीच ही जीएल शर्मा पहुंचे। दूर-दूर तक खड़ा युवाओं का हुजूम और तिरंगे से सजी बाइकों से कोर्ट पार्किंग की छटा अनौखी बनी थी। मंच पर देश भक्ति गीतों की छटा बिखेरते कलाकार और नगाड़ों से युवाओं का स्वागत करती बंजारी की पार्टियां भी सभी के आकर्षण का केंद्र रही।

जैसे ही जीएल शर्मा ने यात्रा को झंडी दिखाकर रवाना किया, दो मिनट के भीतर के ही कोर्ट पार्किंग से लेकर झाड़सा चौक तक बाइकों पर शान से तिरंगे लहराने लगे। इसी दौरान इंद्र देव ने अपना रौद्र रूप दिखाया, लेकिन इंद्रदेव का रौद्र रूप भी युवाओं का जोश कम नहीं कर पाया। यहां से जीएल शर्मा  खुली जीप में सवार होकर युवाओं के जोश में  शरीक हो गए। दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेस वे के रास्ते राजीव चौक, झाड़सा चौक होते हुए यात्रा सेक्टर 15 से आगे बढ़ी। इस दौरान यात्रा को देखने के लिए लोगों का हुजूम  सड़कों पर जमा हो गया। जहां से जहां से यात्रा गुजरी, लोगों ने हाथों में तिरंगा लहराते हुए पुष्प वर्षा कर तिरंगा यात्रा का स्वागत किया और अपने देश प्रेम के जज्बे को प्रकट किया। मोर चौक, सोहना चौक, कबीर भवन चौक, सेक्टर 4-7 चौक से चलकर यात्रा रेलवे रोड स्थित  चिंतपूर्णी माता मंदिर के पास नेकी राम फार्म पर संपन्न हुई। 

जिस ओर जवानी चलती है… उस ओर जमाना चलता है :  जीएल 

अपने संबोधन शुरुआत जीएल शर्मा ने शहीदों को श्रद्धांजलि देकर की। उसके बाद उन्होंने युवाओं में जोश भरने का काम करते हुए कहा कि आज की मौजूदा परिस्थितियों में युवाओं के कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी है। यहां उमड़ी युवाओं की भीड़ और जोश ने यह साबित कर दिया कि युवा देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकसित भारत के संकल्प को सिद्ध करने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाने को तैयार है।  उन्होंने 2014 के बाद आजाद देश की विकास गाथा लिखने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया। शर्मा ने कहा कि मोदी जी के विकसित भारत के संकल्प को सिद्ध करने में  युवा शक्ति की महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेगी। आज गुरुग्राम के युवाओं ने यह साबित कर दिया कि प्रधानमंत्री का संकल्प सिद्ध होने में अब ज्यादा देर नहीं लगेगी। विकसित भारत के सपने को पूरा करने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ा, अब ज्यादा इंतजार नहीं करना होगा। उन्होंने 2014 के बाद देश की विकास गाथा को भी बयां किया। उन्होंने कहा कि आज देश दुश्मन को घर में घुसकर मारने की क्षमता रखता है। यह मोदी राज में ही संभव हो पाया है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!