उपमंडल स्तर पर भी धूमधाम से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस समारोह

पटौदी में विधायक लक्ष्मण सिंह, सोहना में विधायक राजेश नागर, बादशाहपुर में चेयरमैन पवन खरखौदा तथा मानेसर में विधायक जगदीश नायर ने फहराया तिरंगा

बच्चों ने मनभावन सांस्कृति कार्यक्रम प्रस्तुत किए

पुलिस जवानों ने शानदार मार्चपास्ट किया

गुरूग्राम, 15 अगस्त। स्वतंत्रता दिवस समारोह आज गुरूग्राम के अलावा सोहना, पटौदी, मानेसर और बादशाहपुर में भी उत्साहपूर्वक मनाया गया। यहां विद्यार्थियों ने राष्ट्रीय भावना से परिपूर्ण सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए और पुलिस, एनसीसी कैडेट्स, स्काऊट प्लाटून ने शानदार मार्चपास्ट किया।

सोहना-
सोहना उपमंडल में स्वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन देवीलाल स्टेडियम परिसर में बड़ी धूमधाम से किया गया। इस अवसर पर तिगांव के विधायक राजेश नागर मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित रहे। शहीदों को नमन करते हुए उन्होंने कहा कि अमर स्वतंत्रता सेनानियों की बदौलत ही भारत देश को आजादी मिली है। उनके साथ एसडीएम सोनू भट्ट व डीसीपी सिद्घांत जैन मौजूद रहे। स्टेडियम परिसर में विधायक राजेश नागर ने राष्ट्रीय ध्वज फहरा कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। उन्होंने इस अवसर पर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी प्रदेश का चहुंमुखी विकास करवा रहे हैं। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग को रहने के लिए गांवों और शहरों में भूमि दी जा रही है। जहां गांव में पात्र परिवारों को प्लाट नहीं मिले, उनको एक लाख की सहायता प्रदान की गई है। इस अवसर पर स्कूली विद्यार्थियों ने मनभावन सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। समारोह में एसीपी प्रियांशु दीवान, तहसीलदार गुरदेव सिंह, नगरपरिषद की चेयरमैन अंजू, सीईओ सुमनलता, लेखराज आदि उपस्थित रहे।

बादशाहपुर-
बादशाहपुर का स्वतंत्रता दिवस समारोह राजकीय मॉडल संस्कृति स्कूल सैक्टर 43 में आयोजित किया गया। यहां समारोह में हरियाणा अनुसूचित जाति वित्त एवं विकास निगम के चेयरमैन पवन खरखौदा मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित रहे। उन्होंने इस अवसर पर कहा कि मुख्यमंत्री ने हाल ही में 88 करोड़ रूपए की लागत से वजीराबाद में बनने वाले स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स की आधारशिला रखी है। कार्यक्रम में एसडीएम विश्वजीत चौधरी, एसीपी मनोज कुमार, तहसीलदार गुलाब सिंह, नायब तहसीलदार राहुल राठी खंड शिक्षा अधिकारी सुदेश राघव, इत्यादि उपस्थित रहे।

मानेसर-
मानेसर उपमंडल में होडल के विधायक जगदीश नायर ने नखडोला स्थित शहीद एवं स्वतंत्रता सेनानी स्मृति स्टेडियम परिसर में तिरंगा झंडा फहराया। विधायक जगदीश नायर ने कहा कि मुख्यमंत्री नायब सिंह के नेतृत्व में अंत्योदय परिवारों को घर बैठे कल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिल रहा है। समारोह में मानेसर के एसडीएम दर्शन यादव, डीसीपी दीपक कुमार, एसीपी विपिन अहलावत, तहसीलदार नवजीत कौर बरार, नायब तहसीलदार महेंद्र सिंह, भाजपा मंडल अध्यक्ष देवेंद्र, अजीत, रवि, लक्ष्मण, सरपंच श्योचंद, प्रांचल अग्रवाल इत्यादि उपस्थित रहे।

पटौदी-
पटौदी उपमंडल का स्वतंत्रता दिवस समारोह जाटौली नई अनाजमंडी परिसर में आयोजित किया गया। इस अवसर पर कोसली के विधायक लक्ष्मण सिंह यादव मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता एसडीएम होशियार सिंह ने की। विधायक लक्ष्मण सिंह ने इस अवसर पर कहा कि मुख्यमंत्री नायब सिंह ने पटौदी विधानसभा क्षेत्र को 184 करोड़ रूपयों के विकास कार्यों की सौगात दी है। इसके अलावा मुख्यमंत्री पटौदी में 27 करोड़ रूपए की लागत से बनने वाले राजकीय महाविद्यालय के भवन का शिलान्यास कर चुके हैं। इस अवसर पर एसीपी सुखवीर सिंह, नायब तहसीलदार सुरजीत सिंह, खंड शिक्षा अधिकारी देवेंद्र सिवाच, एसएमओ डा. नीरू यादव आदि मौजूद रहे।

इन सभी समारोह में सराहनीय कार्य करने वाले कर्मचारियों, अधिकारियों, खिलाड़ियों, पंचायत प्रतिनिधि, समाज सेवी संस्थाओं को सम्मानित किया गया।

You May Have Missed

error: Content is protected !!