स्वतंत्रता दिवस समारोह : हरियाणा के लोक निर्माण एवं जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डा. बनवारी लाल करेंगे ध्वजारोहण

समारोह को गरिमामयी ढंग से मनाने के लिए तैयारियों को दिया गया अंतिम रूप

गुरूग्राम में जिला स्तरीय कार्यक्रम के अतिरिक्त उपमंडल पटौदी, बादशाहपुर, मानेसर व सोहना में भी मनाया जाएगा स्वतंत्रता दिवस समारोह

गुरूग्राम, 14 अगस्त। जिला में स्वतंत्रता दिवस का पावन उत्सव आज गरिमामयी ढंग से मनाया जाएगा। पिछले वर्ष की भांति इस वर्ष भी जिला स्तर व उपमंडल स्तर पर मंत्री व विधायक ध्वजारोहण करेंगे। जिला स्तरीय समारोह गुरूग्राम के सेक्टर 38 स्थित ताऊ देवीलाल स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा। जहां पर हरियाणा के लोक निर्माण एवं जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डा. बनवारी लाल ध्वजारोहण करेंगे।

उपमंडल स्तर पर आयोजित समारोह में पटौदी में विधायक लक्ष्मण यादव, मानेसर उपमंडल में विधायक जगदीश नायर ध्वजारोहण करेंगे। इसी क्रम में सोहना उपमंडल के समारोह में विधायक राजेश नागर व बादशाहपुर उपमंडल में हरियाणा अनुसूचित जाति, वित्त एवं विकास निगम के चेयरमैन पवन खरखोदा ध्वजारोहण करेंगे।

सेक्टर 38 स्थित ताऊ देवीलाल स्टेडियम में आयोजित होने वाले मुख्य कार्यक्रम की तैयारियों को प्रशासनिक अधिकारियों ने बुधवार को अंतिम रूप दिया। डीसी निशांत कुमार यादव ने बताया कि हरियाणा के लोक निर्माण एवं जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डा. बनवारी लाल वीरवार को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सबसे पहले गुरूग्राम के सिविल लाइंस क्षेत्र में बने युद्ध स्मारक पर पुष्प चक्र चढ़ाकर देश की आजादी आंदोलन में प्राणों की आहुति देने वाले शहीदों तथा बाद में देश की सीमाओं की रक्षा करते हुए मां भारती की गोद में सदा के लिए सो गए बलिदानियों को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। इसके उपरांत मुख्य समारोह में ध्वजारोहण करेंगे और भव्य परेड की सलामी लेंगे। वे परेड में भाग लेने वाली टुकुड़ियों का निरीक्षण करने उपरांत स्वतंत्रता दिवस पर प्रदेश वासियों के नाम संदेश देंगे। इसके पश्चात मार्च पास्ट होगा और मास पीटी, डंबल शो और लेजियम शो के बाद देशभक्ति से ओतप्रोत सांस्कृतिक कार्यक्रमों की मनमोहक झलक देखने को मिलेगी। इसी कार्यक्रम में जिला में उत्कृष्ट कार्य करने वाले व्यक्तियों तथा विभिन्न क्षेत्रों में अव्वल रहने वालों को सम्मानित किया जायेगा ।

इसी प्रकार, जिला में अन्य चार स्थानों पर भी संबंधित उपमंडलाधीशों द्वारा स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रमों के लिए तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया जहां पर विधायक वीरवार को ध्वजारोहण करेंगे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!