राष्ट्रीय स्तर की छात्रवृति परीक्षा एंथे 19 से 27 अक्तूबर तक

जरूरतमंद व मेधावियों को सौ पीसदी छात्रृवति, नकद पुरस्कार के अलावा यूएसए की यात्रा का मिलेगा लाभ

भारत सारथी/ कौशिक 

नारनौल। मेधावी एवं जरुरतमंद विद्यार्थियों को उनके सपनों को साकार करने के लिए आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लि. की ओर से राष्ट्रीय स्तर की छात्रवृति परीक्षा एंथे-2024 का ऑनलाइन व ऑफलाइन आयोजन 19 से 27 अक्तूबर तक आयोजन किया जाएगा। जिसमें 100 फीसदी तक छात्रवृति के साथ-साथ नकद पुरस्कार के अलावा फ्लोरिडा (यूएसए) की यात्रा का लाभ भी दिया जाएगा।

यह जानकारी एईएसएल के महेंद्रगढ़ रोड़ स्थित संस्थान परिसर में आयोजित पत्रकारवार्ता में संस्थान प्रबंधन ने दी। एईएसएल के सीईओ और एमडी दीपक मेहरोत्रा ने बताया कि राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा एंथे ने असंख्य छात्रों के सपनों को साकार करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। इसके माध्यम से हम भविष्य के डॉक्टरों और इंजीनियरों बनाने के अतिरिक्त अगले एपीजे अब्दुल कलाम, एचजी खुराना, एमएस स्वामीनाथन और जेसी बोस की तलाश के लिए एक राष्ट्रीय प्रतिभा खोज शुरू कर रहे हैं। एंथे के 15 वर्ष पूर्ण होने पर इस परीक्षा के माध्यम से कक्षा सातवीं से बाहरवीं तक के छात्रों को 100 प्रतिशत तक की स्कॉलरशिप और महत्वपूर्ण नकद पुरस्कार के अलावा फ्लोरिडा (यूएसए) की यात्रा भी कराई जाएगी। जो छात्र नीट, जेईई, राज्य सीईटी और एनटीएसई और ओलंपियाड जैसी छात्रवृत्ति परीक्षाओं की तैयारी करते हैं, उन्हें इसका भरपूर लाभ मिलेगा।

उन्होंने बताया कि एंथे 2024 का आयोजन 19 से 27 अक्टूबर के बीच ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों मोड में कराई जाएगी। ऑफलाइन परीक्षा 20 और 27 अक्टूबर को संस्थान परिसर में 10.30 बजे से 11.30 बजे तक आयोजित की जाएगी, जबकि ऑनलाइन परीक्षा 19 से 27 अक्टूबर 2024 के बीच किसी भी समय लिया दी जा सकती है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!