रोजगार नहीं मिलने पर विदेश में पलायन करने पर मजबूर प्रदेश का युवा : रणदीप सुरजेवाला

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव एवं राज्यसभा सांसद रणदीप सुरजेवाला ने पानीपत की सब्जी मंडी में किया परिवर्तन रैली को संबोधित

200 ट्रैक्टरों के काफिले के साथ किया गया बलकार मलिक द्वारा किया गया रणदीप सुरजेवाला का भव्य स्वागत

पानीपत, 11 अगस्त : कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव एवं राज्यसभा सांसद रणदीप सुरजेवाला ने पानीपत की सब्जी मंडी में विशाल रैली को संबोधित किया।

राज्यसभा सांसद रणदीप सुरजेवाला ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा सरकार की गलत नीतियों से आज प्रदेश का युवा बेरोजगारी की मार झेल रहा है और हरियाणा में बेरोजगारी का दर 54 फीसदी पर पहुंच चुकी है। हमारे प्रदेश का युवा शिक्षित व लायक है लेकिन यहां पर रोजगार नहीं दिया जा रहा है। जिसके चलते बच्चों के पिता अपनी जमीन व घर तक बेच कर अपने बच्चों को विदेश भेज रहे है ताकि वहां पर उनको कुछ रोजगार मिल सके। भाजपा के इस 10 साल के कार्यकाल में प्रदेश से करीब 20 लाख युवा रोजगार के लिए विदेश जा चुके है। यदि उनको यहां पर अच्छा रोजगार मिले तो हमारे बच्चे विदेश नहीं जाएगे।

 पानीपत ग्रामीण हलका के युवा नेता बलकार मलिक ने रैली का आयोजन किया था। कांग्रेस नेता बलकार मलिक ने 200 ट्रैक्टरों के काफिले के साथ सुरजेवाला का जी.टी.रोड पर गांव सिवाह से भव्य स्वागत किया जो खुली जीप में सब्जी मंडी रैली स्थल तक लाए गए। 

बलकार मलिक ने रणदीप सुरजेवाला को हनुमान जी की पंचधातु की मूर्ति भेंट की। रैली में 8 से 10 हजार के करीब लोगों ने भाग लिया। जिससे रणदीप सुरजेवाला भी खुश नजर आए। लोकसभा चुनाव के बाद जी.टी.रोड पर यह सुरजेवाला की पहली सफल रैली थी जिसका आयोजन बलकार मलिक ने किया था। 

सुरजेवाला ने कहा कि युवा नौकरी को लेकर पेपर देते है तो कोई पेपर लीक हो जाता है तो कोई पेपर बिक जाता है। जिससे इस सरकार ने प्रदेश के युवाओं के भविष्य को ही अंधकार में धकेल दिया है।

 उन्होंने दावा किया कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर हरियाणा में खाली पडे सभी पदों पर पक्की भर्ती की जाएगी और युवाओं को रोजगार दिया जाएगा। 

  रणदीप सुरजेवाला ने कहा भाजपा ने 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले देश के किसानों की आमदनी 2022 तक दो गुणा करने का आश्वासन दिया गया और मोदी व खट्टर सरकार ने भी किसानों को 50 फीसदी मुनाफा देने की बात कही लेकिन कोई भी वादा पूरा नहीं किया। जिससे किसानों को आज अपनी फसलों का पूरा भाव भी नहीं मिल पा रहा है। लेकिन कोरोना काल में पानीपत में अडानी के साइलो के गोदाम बनवाये गये है ताकि फसलों की खरीद का उनको एकाधिकार दिया जा सके। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा की इस प्रकार की नीतियों से पानीपत की सब्जी मंडी व अनाज मंडी पर भी खतरे के बादल मंडरा रहे है। यदि ये मंडियां बंद होती है तो हजारों लोगों के रोजगार पर आंच आयेगी पर कांग्रेस पार्टी ऐसा होने नहीं देगी। उन्होंने कहा कि उनको सत्ता का कोई लालच नहीं है लेकिन सत्ता के माध्यम से ही व्यवस्था में परिवर्तन करना है। 

सीनियर नेता रणदीप सुरजेवाला को गांव सिवाह बाईपास से बलकार मलिक के नेतृत्व में सैकडों ट्रैक्टरों व कारों के लंबे काफिले के साथ खुली जीप में रैली स्थल पर लाया गया। कार्यक्रम में पहुंचने पर रणदीप सुरजेवाला का सब्जी मंडी व अनाज मंडी आढती एसोसिएशन और विभिन्न संस्थाओं व संगठनों द्वारा बुके देकर व पगडी पहनाकर सम्मान किया गया। रैली के आयोजक बलकार मलिक रिसालू व उनकी पत्नी ने स्मृति चिन्ह देकर व बलकार के पिता राजबीर मलिक व अन्य ने पगडी पहनाकर स्वागत किया।

आने वाला समय कांग्रेस व रणदीप सुरजेवाला का : बलकार मलिक

रैली के आयोजक बलकार मलिक ने कहा कि आने वाला समय कांग्रेस व रणदीप सुरजेवाला का है। पानीपत ग्रामीण हलके से भारी मतों से कांग्रेस पार्टी को जीतवा कर रणदीप सुरजेवाला को मुख्यमंत्री बनाने में अपना योगदान देंगे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!