मेरे हाथों को इतना मजबूत बनाएं कि यहां के विकास में कोई रुकावट न बन सके : राव नरबीर सिंह

गुरुग्राम। पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं वरिष्ठ भाजपा नेता राव नरबीर सिंह ने कहा कि बादशाहपुर क्षेत्र के लोगों से उनका नाता दिल से जुड़ा हुआ है। इसलिए इस क्षेत्र के विकास को लेकर पहले भी कोई कसर नहीं छोड़ी तथा आने वाले समय में इलाके की सभी लंबित मांगों को पूरा कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि पूरी एकजुटता के साथ मिलकर मेरे हाथों को इतना मजबूत बनाएं कि यहां के विकास में कोई रुकावट न बन सके।

राव नरबीर सिंह शनिवार को बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र में चलाए जा रहे जनसंपर्क अभियान के तहत सेक्टर-83 स्थित ईमार पालम गार्डन में आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे। समारोह में आयोजकों व समर्थकों की ओर से पूर्व मंत्री का फूलमालाओं व पगड़ी पहनाकर जोरदार स्वागत किया गया। कार्यक्रम में पहुंची नारी शक्ति ने भी पूर्व मंत्री का अभिनंदन किया।

पूर्व मंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि 2014 से पहले तथा आज के हरियाणा में दिन-रात का अंतर है। 2014 में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने के बाद प्रदेश के तत्कालीन मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने पूरे प्रदेश को विकास व रोजगार में समान भागीदारी प्रदान की। विशेषकर उनके मंत्रीकाल में गुरुग्राम क्षेत्र को विकास के मामले में बड़ी भागीदारी मिली व क्षेत्र को नई उचाइयों पर लिए जाने का कार्य किया गया। उनकी व पूर्व मुख्यमंत्री मनोहरलाल की पटरी ऐसी बैठी की गुरुग्राम जिले में विकास की रेलगाड़ी सरपट दौड़ती दिखाई दी। उन्होंने अपने मंत्रीकाल के दौरान बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र का कोई ऐसा गांव नहीं छोड़ा, जहां विकास की भारी-भरकम ग्रांट नहीं पहुंची हो। उन्होंने कहा कि वह पूरी मजबूती के साथ बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र के लोगों के प्यार व सहयोग की ताकत के बल पर चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि उनके परिवार की तीन पीढिय़ों ने सक्रिय राजनीति में रहते हुए लोगों की जमकर सेवा की है और यही सेवा का जज्बा आज भी यूं ही बरकरार है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री नायाब सिंह सैनी दिन-रात एक करके प्रदेशवासियों की सेवा कर रहे हैं। उनकी कार्यप्रणाली से हर हरियाणावासी प्रभावित है। मुख्यमंत्री के रूप में छोटे से कार्यकाल के दौरान उन्होंने इतनी जनहितैषी योजनाएं लागू कर दी, जिससे प्रदेश का हर वर्ग लाभान्वित हो रहा है।

उन्होंने कहा कि हरियाणा निर्माण से लेकर 2014 तक गुरुग्राम जिले को विकास से पूरी तरह अछूता रखा गया। देश के बड़े शहरों में अपना नाम दर्ज करा चुके गुरुग्राम को असली हक भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने देने का काम किया। उन्होंने मंत्री बनाकर गुरुग्राम के विकास की नई राह खोली। उनकी मांग पर गुरुग्राम को यूनिवर्सिटी, मेडिकल कॉलेज, द्वारका एक्सपे्रस-वे, महाविद्यालय व सोहना एलिवेटिड हाइवे समेत विकास की अनेकों सौगातें दी गई। उन्होंने कहा कि गुुरुग्राम जिले के विकास को किसी भी कीमत पर रुकने नहीं दिया जाएगा।

इस मौके पर आरडब्ल्युए की गर्वनिंग बॉडी के प्रधान सुनील शर्मा, सचिव रामकेश जांगड़ा, उपप्रधान सुरेंद्र रघुवंशी, सहसचिव अमित लट्ठ, कोषाध्यक्ष पंकज गुप्ता व कार्यकारिणी सदस्य अंकुश कुठियाला समेत काफी संख्या में गणमान्य लोग मौजूद रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!