भूपेंद्र सिंह हुड्डा के सीएम रहते दक्षिण हरियाणा में रिकॉर्ड तोड़ विकास कार्य हुए: दिनेश यादव

भाजपा के 10 साल के कार्यकाल में नारनौल में विकास के नाम पर कुछ नहीं किया गया-राकेश यादव 

भारत सारथी कौशिक  

नारनौल। कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी भूपेंद्र सिंह हुड्डा के कार्यकाल के 10 सालों में दक्षिण हरियाणा में रिकॉर्ड तोड़ विकास कार्य हुए थे, चाहे महेंद्रगढ़ के पाली में केंद्रीय विश्वविद्यालय या मीरपुर रेवाड़ी में इंदिरा गांधी विश्वविद्यालय हो या रेवाड़ी में सैनिक स्कूल या नारनौल के पटीकरा में दूसरा आयुष विश्वविद्यालय हो, चाहे क्षेत्र के अंदर नए-नए स्कूल व कॉलेज खोलने के कार्य हो या क्षेत्र में 24 घंटे बिजली उपलब्ध कराना, यह सब कांग्रेस पार्टी और उसके 2004 से 2014 तक हरियाणा में मुख्यमंत्री चौधरी भूपेंद्र सिंह हुड्डा की ही देंन हैं। 

उक्त विचार नारनौल विधानसभा के कांग्रेस प्रभारी दिनेश यादव ने आज पूर्व जिला सत्र न्यायाधीश एवं वरिष्ठ कांग्रेसी नेता तथा नारनौल से कांग्रेस टिकट के संभावित उम्मीदवार राकेश यादव के कार्यालय में आयोजित एक कार्यकर्ता सम्मेलन में प्रकट किए। इस अवसर पर एआईसीसी के ऑब्जर्वर गोपाल सिंह रेवाड़ी, बावल से  सह-प्रभारी अनिल एडवोकेट, महेंद्रगढ़-भिवानी लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस के बूथ मैनेजमेंट के इंचार्ज अरुण सर्राफ, पूर्व सत्र न्यायाधीश राकेश, श्रीमती कांता यादव, श्रीमती राज बडेसरा, रविंद्र गुप्ता नूनी वाला, नंदलाल सैनी, संजय गर्ग, सरदार हैप्पी सिंह, धर्म सिंह सैनी बिट्टू सरदार सुबह सिंह यादव व सैकड़ो की संख्या में आदमी महिला एवं पुरुष कार्यकर्ता उपस्थित रहे। मंच का कुशल संचालन नंदलाल सैनी ने किया। 

इस मौके पर प्रभारी दिनेश यादव ने कहा कि आज भाजपा की सरकार प्रदेश की जनता को बरगलाती है कि कांग्रेस के 75 सालों में कुछ नहीं हुआ, जबकि असलियत जनता के सामने है। वास्तविकता यह है कि कांग्रेस के समय में जो कार्य हुए भाजपा की सरकार उनका मेंटेनेंस भी नहीं कर सकी। उन्होंने कहा कि भाजपा के शासन में महिलाओं पर इतने अत्याचार हुए चाहे मणिपुर की घटना हो, या जंतर मंतर पर महिला पहलवानों का धरना प्रदर्शन, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार भी महिलाओं के सम्मान में एक शब्द भी बोलने का काम नहीं किया। 

उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनावों में कांग्रेस पार्टी ने कार्यकर्ताओं के बलबूते पर भारतीय जनता पार्टी को हरियाणा में हाॅफ कर दिया था और आने वाले विधानसभा चुनावों में भाजपा को प्रदेश से साफ करने का काम करेगी और दो  तिहाई बहुमत से चौधरी भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार बनेगी।

इस मौके पर एआईसीसी प्रभारी गोपाल सिंह ने अग्निवीर योजना को क्षेत्र के युवाओं के लिए धोखा करार देते हुए कहा कि हमारे युवा फ़ौज में भर्ती होकर देश की रक्षा के अपनी शहादत देने में सबसे आगे रहते हैं। परंतु सरकार की अग्निवीर योजना से हरियाणा के युवाओं के साथ विश्वासघात किया गया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार आने पर अग्निवीर योजना को पूरी तरह खत्म कर डस्टबिन में डाल दिया जाएगा।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व न्यायाधीश राकेश यादव ने भी उपस्थित कार्यकर्ताओं का एक छोटे से  नोटिस पर इतनी भारी संख्या में उपस्थित होने के लिए उनका दिल की गहराइयों से आभार प्रकट करते हुए कहा कि आज शहर की हालत इतनी खस्ताहाल है कि जगह-जगह लगे कूड़े के ढेर, ओवरफ्लो हो रहे सभी सीवरेज चीख-चीख कर कह रहे हैं कि पिछले 10 सालों में शहर की इतनी बुरी हालत के जिम्मेवार सिर्फ भाजपा सरकार और उनके जन प्रतिनिधि हैं ।

उन्होंने कहा कि यदि जनता ने उन्हें मौका दिया तो वे नारनौल विधानसभा क्षेत्र के शहर व गांवों की विकास कार्यों से तस्वीर व तकदीर बदल देंगे। उन्होंने कहा कि जिला सत्र न्यायाधीश के पद पर रहते हुए उन्होंने जनता के साथ काफी न्याय किया, उन्हें सरकारी सेवा में रहते हुए इतना मान-सम्मान मिला है  कि अब उनका भी यह फर्ज बनता है कि वे जनता के लिए भी कुछ करें।  इसी भावना के साथ ही वो राजनीति में आए हैं और पूरी निस्वार्थ भावना से इस क्षेत्र की जनता की सेवा करेंगे, ऐसा वह विश्वास दिलाते हैं।

You May Have Missed