सैक्टर 9 के विद्यार्थियों का हुआ ओरिएंटेशन …… नव विद्यार्थियों को दी बधाई एवं शुभकामनाएं

अपने सपने जीवित रखने का दिया संदेश

गुरूग्राम, 10 अगस्त। राजकीय महाविद्यालय सैक्टर 9 में प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों के लिए ओरिएंटेशन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में प्रसिद्ध समाजसेवी एवं रिटायर्ड प्राचार्य डॉ अशोक दिवाकर मुख्यातिथि के तौर पर उपस्थित रहे। विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि यदि जीवन में सफल होना है तो हमें अपने सर्वांगिण विकास की ओर ध्यान देना होगा। हमारे देश में नौकरियों की कमी नहीं है। कमी विद्यार्थियों की क्षमता में है। हमें अपने सपनों को जीवित रखना है तथा उन्हें पूरा करने के लिए हर संभव प्रयास करना है। उन्होंने कहा कि अपने देश एवं प्रदेश का सदैव सम्मान करना है। अपने माता-पिता तथा गुरुजनों का आदर करना चाहिए। उन्होंने सभी विद्यार्थियों को पढ़ाई के अतिरिक्त अन्य गतिविधियों में भी बढ़-चढ़कर भाग लेने के लिए प्रेरित किया।

महाविद्यालय की प्राचार्या श्रीमती मधु अरोड़ा ने विद्यर्थियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि सभी विद्यार्थियों को सर्वश्रेष्ठ बनने का प्रयत्न करना है। महाविद्यालय में विद्यर्थियों के लिए सुरक्षित माहौल है। यदि किसी भी प्रकार की समस्या होती है तो विद्यार्थी सम्पर्क कर सकते हैं। उन्होंने विद्यार्थियों को सभी कक्षाओं में उपस्थित रहने का संदेश दिया। उन्होंने कहा कि महाविद्यालय की सम्पति आपकी अपनी सम्पति है। आप सभी को इसे सुरक्षित रखना है।

कार्यक्रम के संयोजक डॉ राजेश कुंडू एवं डॉ नीलम दहिया ने नव विद्यार्थियों को महाविद्यालय में आगमन पर बधाई एवं शुभकामनाएं दी। डॉ ललिता गॉड ने कार्यक्रम का सफल मंच संचालन किया।

इस अवसर पर डॉ वंदना ढांगी, डॉ अंजना शर्मा एवं डॉ संजय कात्याल ने एनईपी शिक्षा पद्धति के बारे में अवगत कराया। डॉ हरीश ढुल ने एन एस एस तथा टाइम टेबल की जानकारी दी। डॉ सतीश यादव ने एनसीसी तथा खेलों के बारे में बताया। टाईम टेबल के डॉ मुकेश ने स्कॉलशिप के बारे में अवगत कराया। डॉ कौशल फौगाट ने प्लेसमेंट सैल की जानकारी दी। डॉ सुरेंद्र कुमार ने सांस्कृतिक गतिविधियों के बारे में बताया। डॉ सत्यम ने महिला प्रकोष्ठ की जाानकारी दी।

इस अवसर पर डॉ राजेश कुंडू, डॉ नीलम दहिया, डॉ मीनू शर्मा, डॉ मीनाक्षी दलाल, डॉ मुकेश शर्मा, डॉ संदीप यादव सहित महाविद्यालय के सभी प्राध्यापक एवं स्टाफ सदस्य उपस्थित रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!