बूथ लेवल एंजेंट नियुक्त करे राजनीतिक पार्टियां- मंडल आयुक्त

आयुक्त ने राजनीतिक दलों के पदाधिकारियों के साथ की बैठक

पुनरीक्षण अभियान में भरे जा रहे हैं फार्म

गुरूग्राम, 6 अगस्त। मतदाता सूचि पुनरीक्षण अभियान के दौरान हर एक पात्र युवा का वोट बनवाने, वोट नए पते पर स्थानांतरित करवाने तथा सूचि में संशोधन करवाने के लिए राजनीतिक दलों के पदाधिकारी अपने बूथ लेवल एजेंट बनाकर उनकी ड्यूटी लगाएं। जिससे कि अधिक से अधिक नागरिकों का सही विवरण नई बनाई जा रही वोटर लिस्ट में दर्ज हो सके।

गुरूग्राम के मंडल आयुक्त आर.सी. बिढान ने लघु सचिवालय के सभागार में आज राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की बैठक को संबोधित करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि राज्य निर्वाचन विभाग की ओर से 27 अगस्त तक नई वोटर लिस्ट प्रकाशित करवाने का अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान में 16 अगस्त तक नए वोट बनवाने के लिए फार्म 6, वोट कटवाने के लिए फार्म 7 व संशोधन करवाने के लिए फाक्र्वा 8 भरकर जमा करवाए जा रहे हैं। इस दौरान 10 और 11 अगस्त को सभी बीएलओ अपने बूथ पर मौजदू रहेंगे। नागरिक अपने क्षेत्र के नजदीकी पोलिंग बूथ पर जाकर ये फार्म जमा करवाएं। इसके अलावा एनवीएसपी पोर्टल पर ऑनलाइन फार्म भी भरे जा रहे हैं।

मंडल आयुक्त ने कहा कि चुनाव के समय जब वोट डालने की बारी आती है तो उस वक्त कई लोगों को वोटर लिस्ट में अशुद्घियां होने से परेशानी होती हैं और वे मतदान से वंचित रह जाते हैं। इन परेशानियों को समय रहते दूर कर लिया जाए तो नागरिक आराम से मतदान वाले दिन बूथ पर जाकर अपना वोट डाल सकते हैं। इसलिए राजनीतिक पार्टियों को हर बूथ पर अपना एक वर्कर बूथ लेवल एजेंट के रूप में नियुक्त करना चाहिए। जो नए वोट बनवाने, सूचि से नाम कटवाने या त्रुटि दूर करवाने के लिए आमजन को प्रेरित करे। विधानसभा चुनाव के लिए नई वोटर लिस्ट का प्रकाशन 27 अगस्त को किया जाएगा।

बैठक में ओएसडी टू कमिश्नर सिमरन, निर्वाचन अधिकारी संतलाल, मनीष कुमार, नेतराम, पंकज भारद्वाज, मुकेश गौड़ इत्यादि मौजूद रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!