कांग्रेस न्याय मिलने तक पीड़ित परिवार के साथ – पर्ल चौधरी

कांग्रेस एससी सेल का प्रतिनिधि मंडल पहुंचा पीड़ित परिवार के बीच

भिवानी के एसपी से भी की मुलाकात और ली गई  मामले की जानकारी

पीड़ित परिवार में घटना की प्रतिनिधि मंडल को दी घटना की जानकारी

फतह सिंह उजाला 

गुरुग्राम । कांग्रेस पार्टी न्याय मिलने तक पीड़ित परिवार के साथ है। पीड़ित परिवार को यथासंभव हर प्रकार की सहायता भी उपलब्ध करवाई जाएगी। रेप और फिर हत्या किया जाने के मामले में किसी भी स्तर पर की जाने वाली कोताही या फिर लापरवाही को सहन नहीं किया जाएगा। जो भी कोई दोषी है, उसके खिलाफ कठोर से कठोर कार्रवाई सुनिश्चित की जानी चाहिए। यह बात हरियाणा प्रदेश कांग्रेस एससी सेल की महासचिव श्रीमती पर्ल चौधरी के द्वारा रेप और उसके बाद हत्या की घटना के बाद पीड़ित परिवार को सांत्वना देते हुए कही गई। गौरतलब है कि भिवानी जिला के गांव बवानी खेड़ा में 19 वर्षीय अनुसूचित वर्ग की युवती की दुराचार के बाद हत्या कर दी गई थी । इस मामले को संज्ञान में आने के बाद कांग्रेस एससी सेल के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश लिलोठिया ने गंभीरता से लिया और चार सदस्यों की एक कमेटी गठित कर रिपोर्ट उपलब्ध करवाने के लिए कहा गया।

इसी कड़ी में हरियाणा प्रदेश कांग्रेस एससी सेल की प्रदेश महासचिव श्रीमती पर्ल चौधरी, सुशील धानक,  समीर खटीक और अजय वेद वाल्मीकि का प्रतिनिधि मंडल पीड़ित परिवार के पास पहुंचा। भिवानी पहुंचने के बाद प्रतिनिधि मंडल के सदस्यों ने वहां के एसपी वरुण सिंगल से भी मुलाकात की और इस पूरे घटनाक्रम सहित अभी तक पुलिस के द्वारा की गई कार्रवाई के विषय में भी जानकारी एकत्रित की। पीड़ित परिवार के आरोप अनुसार इस घटना के संबंध में जब स्थानीय पुलिस को बेटी के गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखने के लिए कहा गया तो पुलिस के द्वारा आनाकानी की गई और गंभीरता से नहीं लिया गया । इसी मौके पर पीड़ित परिवार के सदस्यों के द्वारा प्रतिनिधि मंडल को और भी कई महत्वपूर्ण जानकारियां दी गई।

कांग्रेस नेत्री श्रीमती चौधरी ने इस मामले में जानकारी देते हुए बताया भिवानी के एसपी वरुण सिंघल के द्वारा इस संबंध में पुलिस के द्वारा की गई कार्रवाई के विषय में जानकारी दी । उन्होंने आश्वासन दिया है कि इस मामले में पुलिस विभाग के द्वारा गंभीरता से जांच की जा रही है और जो कोई भी इस मामले में सनलिप्त और दोषी होगा उसको बक्सा नहीं जाएगा । दोषियों की पहचान करके सभी के खिलाफ कठोर से कठोर कानूनी करवाई कर पीड़ित परिवार को न्याय उपलब्ध करवाया जाएगा । कांग्रेस नेत्री श्रीमती पर्ल चौधरी ने बताया कि जो कुछ भी तथ्यात्मक जानकारी उपरोक्त मामले में उपलब्ध हुई है, उसके आधार पर रिपोर्ट बनाकर कांग्रेस ऐसी सेल के राष्ट्रीय अध्यक्ष को जल्द से जल्द उपलब्ध करवा दी जाएगी। उन्होंने कहा किसी भी  धर्म वर्ग संप्रदाय की किशोरी युवती या महिला के साथ दुराचार और हत्या किया जाना जगन्य अपराध की श्रेणी में आता है । ऐसे मामले में पुलिस को संवेदनशील होकर जल्द से जल्द कार्रवाई करनी चाहिए । 

You May Have Missed

error: Content is protected !!