बादशाहपुर त्यागीवाड़ा मोहल्ला में सीवरेज ओवरफ्लो की समस्या का निगम ने किया समाधान

– कार्य में लापरवाही बरतने वाले दो ठेकेदारों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के लिए पुलिस आयुक्त को भेजी शिकायत

गुरुग्राम, 5 अगस्त। नगर निगम गुरुग्राम बादशाहपुर के त्यागीवाड़ा मोहल्ला में सीवरेज ओवरफ्लो की समस्या का समाधान किया गया है। इसके साथ ही सीवरेज प्रणाली के संचालन और रख-रखाव करने वाली तथा सीवरेज मोटर का संचालन व रखरखाव करने वाली एजेंसियों द्वारा कार्य में लापरवाही बरतने के मामले में एफआईआर दर्ज करने के लिए पुलिस आयुक्त को शिकायत भेजी गई है।

नगर निगम गुरुग्राम के कार्यकारी अभियंता-4 संजीव कुमार द्वारा पुलिस आयुक्त को भेजी गई शिकायत में कहा गया है कि नगर निगम गुरुग्राम द्वारा वार्ड-25 क्षेत्र में सीवरेज प्रणाली के संचालन और रख-रखाव के लिए मैसर्स सुरेश कुमार को कार्य सौंपा हुआ है। इसके अतिरिक्त सीवरेज मोटर के संचालन व  रख-रखाव का कार्य मैसर्स मैक्सवर्थ इंफ्राटेक को सौंपा हुआ है। रविवार को बादशाहपुर के त्यागीवाड़ा में काफी मात्रा में पानी जमा हो गया था। इस समस्या के समाधान के लिए आवश्यक उपकरण उपलब्ध करवाना दोनों एजेंसियों की जिम्मेदारी है। निगम अधिकारियों ने साइट पर आवश्यक उपकरण भेजने के लिए कई बार दोनों ठेकेदारों से संपर्क करने का प्रयास किया गया, लेकिन दोनों में से किसी ने भी जनता की इस मांग का जवाब नहीं दिया। स्थानीय निवासियों के अनुसार इन ठेकेदारों की लापरवाही के कारण क्षेत्र में कई दुर्घटनाएं हुई तथा नागरिकों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। इससे नगर निगम गुरुग्राम की छवि भी धूमिल हुई है। इन तथ्यों के मद्देनजर दोनों ठेकेदारों के खिलाफ सार्वजनिक उपद्रव पैदा करने, दुर्घटनाओं का कारण बनने और नगर निगम की छवि धूमिल करने संबंधी मामला दर्ज करने की शिकायत कार्यकारी अभियंता द्वारा भेजी गई है।

कार्यकारी अभियंता ने बताया कि संबंधित क्षेत्र के सहायक अभियंता आशीष हुड्डा व कनिष्ठ अभियंता आरिफ खान ने रविवार को ही मौके पर पहुंचकर अन्य किसी स्थान से आवश्यक उपकरण व मशीनरी की व्यवस्था की तथा मौके पर खड़े रहकर पानी निकासी के प्रबंध किए। अब इस समस्या का समाधान हो गया है, जिससे वहां के नागरिकों को राहत मिली है। उन्होंने कहा कि भविष्य में इस प्रकार की स्थिति ना बने इसके लिए पुख्ता प्रबंध सुनिश्चित किए जाएंगे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!