अब प्रस्तावित वार्ड 23 में नहीं होंगे सीवर जाम …..

चकरपुर के पूर्व सरपंच महेश यादव ने सीवर सफाई के लिए जैटिंग मशीन खरीद कर कराया उद्घाटन

गुरुग्राम। वार्ड 23 के हजारों निवासियों के लिए यह अच्छी खबर है। अब उन्हें सीवर की सफाई के लिए नगर निगम की ओर नहीं ताकना होगा। निगम के एस्टीमेट, टेंडर, वर्क एलॉटमेंट के भरोसे नहीं रहना होगा। चकरपुर गांव, मारुति विहार, सरस्वती विहार और उससे लगता आसपास के एरिया में अब जैटिंग मशीन से सीवर की सफाई होगी। शकरपुर गांव के पूर्व सरपंच महेश यादव उर्फ़ टीनी ने सीवर सफाई की समस्या से आजिज वार्ड वासियों की सुविधा के लिए जैटिंग मशीन से सीवर की सफाई का बीड़ा उठाया है। पूरे वार्ड में कहीं भी सीवर जाम होने की स्थिति में महज एक फोन कॉल पर मशीन पहुंचेगी और झटपट सीवर की सफाई करेगी। इसके साथी महेश ने वार्ड में जगह-जगह लगे कूड़े के ढेर को उठाने के लिए भी एक ट्रैक्टर ट्राली अपने निजी कोष से खरीदी है। रविवार को मशीन और ट्रैक्टर ट्राली का विधिवत शुभारंभ किया गया।

पूर्व मंत्री राव नरबीर सिंह एवं भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष जीएल शर्मा ने नारियल तोड़कर मशीन का उद्घाटन किया। दोनों नेताओं ने महेश यादव के इस प्रयास की प्रशंसा की। जनसभा को संबोधित करते हुए दोनों नेताओं ने कहा कि नगर निगम के लापरवाह अधिकारियों की वजह से आज गुरुग्राम वास नर्क का जीवन जीने को मजबूर हो रहे हैं। लोगों को अपने खर्चे पर सीवर और सफाई के कार्य करने पड़ रहे हैं। इन लोगों ने कहा कि बादशाहपुर और गुड़गांव जैसे विधानसभा क्षेत्र में सशक्त और मजबूत प्रतिनिधित्व की जरूरत है। भाजपा सरकार ने 2014 के बाद से गुड़गांव की तस्वीर बदलने की कोशिश की, लेकिन 19 के चुनाव के बाद बादशाहपुर गुड़गांव के कमजोर नेतृत्व के कारण जैसी उम्मीद थी वैसे कार्य नहीं हो पाए। महेश यादव ने भी नगर निगम अधिकारियों पर जनता के हितों की आने अच्छी करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि नगर निगम अधिकारियों ने यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान को पलीता लगा दिया। इस बार गुरुग्राम और बादशाहपुर की जनता राव नरबीर सिंह और जीएल शर्मा जैसे सशक्त उम्मीदवारों को चुनकर विधानसभा भेजेगी। गुरुग्राम की भलाई के लिए आज ऐसे नेताओं के प्रतिनिधित्व की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि वार्ड में सीवर के सफाई के लिए अपने निजी कोष से जैट पंप खरीद लिया है। वार्ड में कहीं भी सीवर सफाई की समस्या है, आप हमसे संपर्क करिए, तत्काल सफाई होगी। मेरे वार्ड की देवतुल्यजनता जनार्दन ने मुझे हौसला और सेवा की प्रेरणा दी है। उसे जीवन में निरंतर आगे बढ़ाते रहेंगे। इस मौके पर भाजपा जिला मंत्री महेश वशिष्ठ, कुलदीप यादव पार्षद, ब्रह्म यादव, राजेंद्र यादव, धनराज यादव राजगोपाल, मारुति विहार आरडबल्यूए के विकास चौहान चंद्र प्रकाश, पूर्व प्रधान आरपी कौशिक, नरेश डागर, बीबी सिंह, कैलाश चंद, रामकिशन यादव सुंडाराम, एसके सैनी, एसएस कटारिया, जेके शर्मा जेपी वर्मा, प्रेम चौहान, कृष्ण नंबरदार कन्हई सहित बड़ी संख्या में गणमान्य जन उपस्थित रहे।

You May Have Missed