खुद को राव नरबीर सिंह समझकर चुनाव प्रचार की तैयारी में जुटे : राव नरबीर सिंह

गांव गढ़ी हरसरू व गाडौली कलां में हुआ पूर्व कैबिनेट मंत्री का भव्य स्वागत

गुरुग्राम। पूर्व कैबिनेट मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा कि पिछले विधानसभा चुनाव में कुछ राजनीतिक विरोधियों की साजिश के चलते उनकी टिकट काट दी गई थी लेकिन इस बार विरोधियों की राजनीतिक गोटिया फिट नहीं होगी। राव नरबीर सिंह ने कहा कि इस बार भाजपा की तरफ से टिकट उनको ही दी जाएगी और वह निश्चित तौर पर चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि बादशाहपुर की जनता ने पहले की तरह अगर उनका साथ दिया तो वह चुनाव जीतेंगे और सरकार में एक बार फिर से वजीर बनकर इलाके का विकास कराने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगे। राव नरबीर सिंह बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र के गांव गढ़ी हरसरू व गाडौली में आयोजित सभाओं को संबोधित कर रहे थे। दोनों ही गांव में भव्य तरीके से उनका स्वागत किया गया।
गढ़ी हरसरू में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए राव नरबीर सिंह ने कहा कि इस गांव ने हमेशा ही उनके साथ दिया है। जब वह मंत्री थे तो उन्होंने भी यहां के विकास में कोई कमी नहीं छोड़ी। द्वारका एक्सप्रेस-वे के बनने से इस गांव के लोगों को भी बड़ी राहत मिली है। उन्होंने कहा कि देश के इतिहास में यह सबसे महंगा हाईवे बना है। गाडौली कला में राव नरबीर सिंह ने कहा कि उन्होंने किसी भी तरह का भेदभाव किए बिना पूरे इलाके का विकास किया। अब वह जनता से भी यही मांग करते हैं कि वह जाति पाती व अन्य किसी भी तरह का भेदभाव छोडक़र एक योग्य उम्मीदवार को चुने। उन्होंने कहा कि राव नरबीर सिंह से नजदीकी राजनेता आपको कोई अन्य नहीं मिल सकता।

अमेरिका की तर्ज पर बनवाया पुल :
गढ़ी हरसरू में रेलवे पुल का जिक्र करते हुए राव नरबीर सिंह ने कहा कि यहां रेलवे लाइन पर बना ओवरब्रिज देश में अपनी तरह का बना हुआ पहला ओवर ब्रिज है। ऐसे ब्रिज की संरचना उन्होंने अमेरिका में देखी थी। भारत वापस लौटने पर ऐसा पहला ब्रिज गढ़ी हरसरू में ही बनवाया गया, जिससे अब यहां के ग्रामीणों का जीवन सुगम हो गया है। ग्रामीणों ने भी अपने संबोधन में राव नरबीर सिंह का इसके लिए आभार जताया।

नायब सिंह से अच्छा सीएम नहीं मिल सकता:
राव नरबीर सिंह ने कहा कि जब वह मंत्री थे तो मुख्यमंत्री मनोहर लाल के साथ उनकी बहुत अच्छी पटरी थी। जिस भी फाइल को वह सीएम कार्यालय में भेजते थे 24 घंटे के अंदर उसको अप्रूव करके भेज दिया जाता था। अब नायब सिंह सैनी के हाथों में प्रदेश की कमान है। उन्होंने कहा कि नायब सिंह सैनी जैसा सीएम हरियाणा को मिल नहीं सकता। पांच साल तक वह उनके साथ मंत्री थे। उनकी कार्यशैली को वह नजदीक से जानते हैं। सीएम बनने के बाद नायब सिंह सैनी सुबह 5 बजे से लेकर रात के 12 बजे तक लोगों के काम कर रहे हैं।

पहले इसलिए आया हूं ताकि किसी और कि हां ना भर लो :
राव नरबीर सिंह ने कहा कि उन्होंने बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र के विकास में मंत्री रहते हुए कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। सिर्फ  बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र में ही नहीं बल्कि पूरे हरियाणा में जहां से भी जो भी कम उनको बताए गए उन्होंने उनको पूरा किया।  अब वह क्षेत्र की जनता से एक बार फिर से साथ मांगने के लिए आए हैं। वह पहले इसलिए आए हैं ताकि लोग यह न कह दे कि हमने किसी और कि हां भर ली। उन्होंने कहा कि राव नरबीर सिंह इस इलाके का बेटा है और आपका यह बेटा अपने कुनबे के विकास में और उसे आगे बढ़ाने में कभी कोई कमी नहीं छोड़ेगा।

ग्रामीणों ने कहा, आपका दौर याद आ रहा:
गढ़ी हरसरू व गाडौली गांव के लोगों ने कहा कि 2014 से 2019 तक जब राव नरबीर सिंह मंत्री थे तो उनके इलाके के विकास को पंख लगे थे, लेकिन पिछले पांच साल में एक ईंट तक नहीं लगी है। उन्होंने राव नरबीर सिंह से कहां की इस बार वह चुनावी मैदान में उतरे। जनता उनको जिताएगी ताकि फिर से क्षेत्र में विकास हो सके।

यह रहे मौजूद :
गढी हरसरु में पूर्व सरपंच श्रीभगवान, पूर्व सरपंच धर्मवीर यादव, मुरारी सैनी, पूर्व सरपंच चन्द्रप्रकाश सैनी, लाल सिंह यादव, प्रहलाद यादव, बलबीर यादव, धीर सिंह यादव, मुरारी, डीके, बुधसिंह ठाकुर, छज्जु प्रजापत, बाल सिंह प्रजापत, रविन्द्र पंडित, कृष्ण यादव, हुकम सैनी, जीतराम शर्मा, माताद्दीन काकरान, श्रीमति रजनी बाल्मीकि, ओमप्रकाश यादव, नरबीर मास्टर, साहिल यादव,  अजय यादव, विनय यादव, राघव हिंद, मदन सैनी, ओमी सैनी आदि मौजूद रहे।

गाडौली कलां में ललित, केशुराम, राजरूप, श्रीराम, जोगिंदर नंबरदार, गंनी, संजय, किशन, इंद्रपाल, मुकेश, संदीप, धर्मेंद्र, कालू, आनंद, संजीव, आशु, सतपाल आदि मौजूद रहे ।

You May Have Missed

error: Content is protected !!