सेक्टर-17ए में अवैध रूप से बने कमर्शियल भवन को किया गया धराशायी

– नगर निगम गुरुग्राम की एनफोर्समेंट टीम ने की कार्रवाई

गुरुग्राम, 29 जुलाई। नगर निगम गुरुग्राम क्षेत्र में अतिक्रमण, अवैध कब्जों, अनाधिकृत व अवैध निर्माणों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है। इसके तहत चारों जोन में गठित एनफोर्समेंट टीमें अपने-अपने क्षेत्रों में निगरानी कर रही हैं।

इसी कड़ी में सोमवार को सेक्टर-17ए में अवैध रूप से बने एक कमर्शियल भवन को धराशायी करने की कार्रवाई की गई। संयुक्त आयुक्त-2 डा. नरेश कुमार के निर्देश पर सहायक अभियंता (अतिक्रमण) संजोग शर्मा, कनिष्ठ अभियंता प्रदीप वर्मा की टीम सेक्टर-17ए पहुंची। यहां पर मार्केट के साथ 300 वर्ग गज भूमि पर बेसमेंट व ग्राऊंड फ्लोर का निर्माण किया गया था। नगर निगम गुरुग्राम द्वारा इसका बिल्डिंग प्लान रद्द कर दिया गया था। टीम ने जेसीबी व अन्य डिमोलिशन मशीनरी की मदद से पूरे भवन को जमींदोज करने की कार्रवाई की। किसी भी प्रकार के विरोध की स्थिति से निपटने के लिए मौके पर पुलिस बल मौजूद रहा।

नगर निगम गुरुग्राम के आयुक्त डा. नरहरि  सिंह बांगड़ के अनुसार निगम क्षेत्र में अतिक्रमण, अवैध कब्जों तथा अनाधिकृत व अवैध निर्माण पर कड़ी निगरानी की जा रही है। इस प्रकार की गतिविधियों पर कार्रवाई के लिए चारों जोन में अलग-अलग एनफोर्समेंट टीमें गठित की हुई हैं। इन टीमों का इंचार्ज सहायक अभियंता स्तर के अधिकारियों को बनाया हुआ है और उन्हें ड्यूटी मजिस्ट्रेट की भी जिम्मेदारी सौंपी हुई है।

Previous post

वातावरण को स्वच्छ बनाने के लिए एक पेड़ माँ के नाम अभियान के तहत 1 करोड़ 50 लाख पौधे लगाने का लक्ष्य: नायब सिंह सैनी

Next post

शिक्षकों, सीटों और रोजगार की कमी के कारण पनप रहे हैं कोचिंग सेंटर : रणदीप सुरजेवाला

You May Have Missed

error: Content is protected !!