गांव में भरे गंदे पानी से ग्रामीणों में रोष …….. जानकारी मिलने पर एसडीएम पहुंचे मौके पर

मौके पर ही अधिकारियों को दिए समस्या के समाधान कराने के निर्देश

गुडग़ांव, 26 जुलाई (अशोक) : जिले के गांव बिलासपुर में भरे गंदे पानी की निकासी की कोई व्यवस्था नहीं है। जिसकी शिकायत ग्राम पंचायत से लेकर उपायुक्त तक से भी कई बार की गई है। उपायुक्त द्वारा आदेश दिए जाने के बावजूद भी समस्या का समाधान नहीं हो रहा है। ग्रामीण प्रशासन को कई बार आगाह भी कर चुका है कि ग्रामीणों के सब्र का इम्तिहान न लें। ग्रामीणों में जबरदस्त रोष व्याप्त होता जा रहा है।

शुक्रवार  को ग्रामीणों का रोष चरम पर पहुंच गया और उन्होंने प्रदर्शन करने की ठान ली। गांव के कुछ प्रबुद्ध लोगों ने उन्हें समझाने का प्रयास भी किया कि कोई भी ऐसा कार्य न करें, जो कानून के खिलाफ हो। गांव के ही युवा अधिवक्ता सुंदर सिंह आदि ने ग्रामीणों को समझाया और संबंधित अधिकारियों को इस बारे में जानकारी भी दी गई। सुंदर सिंह का कहना है कि ग्राम पंचायत बिलासपुर ने अपने स्तर पर प्रयास किए हैं, लेकिन गंदे पानी  की निकासी के लिए कोई समाधान नहीं है। गांव का गंदा पानी गलियों व फिरनी में भरा हुआ है। उनका कहना है कि बिलासपुर चौक पर जाम होने की स्थिति में ज्यादातर वाहन गांव में से ही गुजरते हैं, जिससे गांव के सारे रास्ते, नालियां व सीवर के ढक्कन भी टूट गए हैं। गांव में पैदल निकलने का भी रास्ता नहीं है। बच्चों  को स्कूल ले जाने वाली बस भी अब गांव में आनी बंद हो गई है। क्योंकि रास्ता जो टूट गया है। बच्चों को स्कूल जाने के लिए इसी गंदे पानी से गुजरना पड़ता है। गांव के सरपंच तिलकराज का कहना है कि ग्रामीणों के रोष के बारे में अधिकारियों को पता चला तो मानेसर क्षेत्र के एसडीएम दर्शन यादव, पुलिस के एसीपी, बिलासपुर थाना प्रभारी व पीडब्ल्यूडी के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे।

ग्रामीणों से उन्होंने बातचीत की और उन्हें समस्याओं से संबंधित ज्ञापन भी दिया गया। एसडीएम ने मौके पर ही डीडीपीओ को गंदे पानी की निकासी की व्यवस्था करने तथा बिलासपुर कलां व बिलासपुर खुर्द दोनों गांवों की जमीन की पुन: पैमाइश कराने के आदेेश भी दिए। एसडीएम ने ग्रामीणों से कहा कि वह इस बारे में उपायुक्त से बात कर शीघ्र से शीघ्र समस्या का समाधान कराने मेेें कोई कोर कसर बाकी नहीं रखेंगे। ग्रामीणों का कहना है कि प्रशासन के आश्वासन के बाद उन्हें उम्मीद जगी है कि शायद उनकी समस्या का अब समाधान हो जाएगा। इस अवसर पर ग्रामीण भी बड़ी संख्या में मौजूद रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!