विकसित भारत के सपने को पूरा करने वाला है यह बजट : मोहन लाल बड़ौली

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बड़ौली ने बजट को गांव, गरीब, किसान को समृद्धि की राह पर ले जाने वाला बताया

चंडीगढ़, 23 जुलाई। मोदी सरकार के बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष मोहनलाल बडौली ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन और निर्मला सीतारमण के कठिन परिश्रम एवं विजन से तैयार ये आम बजट आत्मनिर्भर भारत को सशक्त करने वाला एक संतुलित बजट है।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि ये आम बजट विकसित भारत के संकल्प को पूरा करेगा और किसानों की समृद्धि वाला साबित होगा। श्री बडौली ने कहा कि मध्यम वर्ग को प्रत्यक्ष कर व्यवस्था में राहत देकर सरकार ने सराहनीय कार्य किया है। उन्होंने कहा कि भारत को 5 ट्रिलियन इकोनॉमी बनाने के संकल्प को, गरीब कल्याण को, मध्यम वर्ग के उदय को, नए अन्वेषण को और 2047 तक विकसित भारत के संकल्प को मजबूत करने वाला बजट है।

उन्होंने कहा कि इस बजट में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने रोजगार, कौशल प्रशिक्षण, एमएसएमई और मध्यम वर्ग का पूरा-पूरा ख्याल रखा है।

श्री बडौली ने 5 साल में 4.1 करोड़ युवाओं के रोजगार देने वाले इस बजट का स्वागत करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का आभार जताया है। श्री बड़ौली ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लक्ष्य को पूरा करते हुए विकसित भारत की रूपरेखा तैयार करेगा। समाज के हर वर्ग को शक्ति देने वाला बजट है। मोहन लाल बड़ौली ने कहा कि मोदी सरकार का लक्ष्य हर भारतवासी की आकांक्षाओं को पूरा करना है। उन्होंने कहा कि भारत की जनता ने प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व वाली सरकार में अपना विश्वास जताया है, इसी का परिणाम है कि पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत की अर्थव्यवस्था में चमक आ रही है। आज के बजट में मोदी सरकार ने नौकरी-पेशा वालों को भी बड़ी राहत दी है। अब 3 लाख तक की कमाई को टैक्स फ्री कर दिया है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि बजट में महिला सशक्तिकरण के लिए मोदी सरकार की प्रतिबद्धता दिखाई देती है। महिलाओं को लाभ पहुंचाने वाली योजनाओं के लिए बजट में 3 लाख करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है। उन्होंने कहा कि भारत की अर्थव्यवस्था लगातार बेहतर प्रदर्शन कर रही है, महंगाई लगातार कंट्रोल में है। खाने-पीने की चीजें भी पहुंच में हैं। गरीब, महिलाएं, युवा और अन्नदाता इन इन चार जातियों पर मोदी सरकार का फोकस है। श्री बड़ौली ने कहा कि कैंसर दवा भी सरकार ने सस्ती की है तथा कैंसर पेशेंट को राहत देने के लिए 3 दवाओं पर पूरी तरह कस्टम ड्यूटी हटाई गई है। 6 करोड़ किसानों की जानकारी लैंड रजिस्ट्री पर लाने की योजना बेहतर है तथा युवाओं के लिए मुद्रा लोन की रकम 10 लाख से बढ़ाकर 20 लाख रुपए करना युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में बड़ा कदम है। 500 टॉप कंपनियों में 1 करोड़ युवाओं को इंटर्नशिप का वादा युवाओं का करियर सुरक्षित करेगा। श्री बड़ौली ने कहा कि सूर्यघर मुफ्त बिजली योजना के तहत 1 करोड़ घरों को 300 यूनिट बिजली का वादा गरीबों को बड़ी राहत पहुंचाएगा। उन्होंने कहा कि बजट में छोटे व्यापारियों, लघु उद्योगों की प्रगति का नया रास्ता मिलेगा। बजट में उत्पादन और इंफ्रास्ट्रक्चर पर भी बल दिया है इससे आर्थिक विकास को नई गति और निरंतरता मिलेगी।“ नेचुरल फॉर्मिंग से अगले एक साल में एक करोड़ किसानों को जोड़ना, खेती में रिसर्च को ट्रांसफॉर्म करना, एक्सपर्ट की निगरानी, नई वैरायटी को बढ़ावा देना किसान और किसानी के हित में बड़ा निर्णय है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!