भाजपा सरकार युवाओं को रोजगार देने में विफल, एचकेआरएन के माध्यम से कर रही युवाओं का शोषण : राव सुखबिन्द्र सिंह

कार्यकर्ता बदलाव के लिए काम करें ताकि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बन सके

भारत सारथी कौशिक 

नारनौल। प्रदेश की बेरोजगारी दर देश में सबसे अधिक हो चुकी है, लेकिन सरकार विभिन्न विभागों में वर्षों से खाली पड़े हजारों पदों पर नियमित भर्ती करने की बजाय एचकेआरएन के माध्यम से कच्चे कर्मचारी भर्ती करके काम चला रही है| जिसमें न कोई आरक्षण है और न मेरिट। यह प्रतिभाशाली युवाओं के साथ धोखा और शोषण है।

उक्त आरोप वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व अधीक्षण अभियंता राव सुखबिन्द्र सिंह ने अपने कार्यालय में आयोजित युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए लगाये। उन्होंने कहा कि अकेले पुलिस विभाग में 30 प्रतिशत पद खाली पड़े हैं, जबकि भर्ती मात्र छ हजार कांस्टेबल किये जा रहे हैं। इसी प्रकार शिक्षा और स्वास्थ्य विभाग में भी भारी संख्या में पद रिक्त पड़े हैं, जिन्हें सरकार नहीं भर रही है।

उन्होंने आरोप लगाया कि मौजूदा सरकार के कार्यकाल में दर्जनों परीक्षाओं के पेपर लीक हुए है, लेकिन किसी भी जिम्मेदार के खिलाफ़ कोई कार्रवाई नहीं हुई। कई भर्तियां कोर्ट केसों में उलझी हुई हैं और जो पूरी हुई हैं वे भी अनियमितताओं के आरोप में कोर्ट पहुँच गई हैं| इससे बेरोजगारों में भारी रोष है। राव ने कहा कि ज्यादा नौकरी देने वाले रेलवे का केंद्र की भाजपा सरकार ने निजीकरण कर दिया है और सेना में अग्निवीर योजना लागू करके युवाओं के सपनों को तोड़ दिया है । रोजगार न मिलने के कारण युवाओं की शादियाँ भी नहीं हो पा रही हैं।  

राव ने कहा कि कार्यकर्ता ही किसी पार्टी की रीढ़ होते हैं| युवा कार्यकर्ताओं का जोश ही पार्टी की जीत सुनिश्चित करता है। उन्होंने कहा कि जिस और जवानी चलती है, उस ओर ज़माना चलता है। इसलिए कार्यकर्ता बदलाव के लिए काम करें ताकि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बने और नियमित भर्तियों का रास्ता खुल सके। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर खाली पड़े पद नियमित भर्ती से भरे जायेंगे तथा रोजगार के नए अवसर सृजित किये जायेंगे, ताकि युवाओं को रोजगार मिल सके।

इस अवसर पर विशाल, सोनू, महेंद्र, कृष्ण, त्रिलोक, हिमांशु, मधुर, राहुल, सुमित, दीक्षांत, प्रवीण, रवि और मोहित सहित दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद थे।

Previous post

हांसी-महम-रोहतक-नई दिल्ली रेलमार्ग पर सिरसा से शुरू की जाए इंटरसिटी ट्रेन : कुमारी सैलजा

Next post

मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने हिसार में महाराजा दक्ष प्रजापति जयंती राज्य स्तरीय समारोह में लगाई घोषणाओं की झड़ी

You May Have Missed