भारत सारथी/ऋषि प्रकाश कौशिक

गुरुग्राम। 16 तारीख को भाजपा के चाणक्य अमित शाह का महेंद्रगढ़ में पिछड़ा वर्ग सम्मान सम्मेलन है। उस सम्मान सम्मेलन की चर्चाएं भाजपा में ही नहीं अपितु विपक्ष में भी खूब चल रही हैं। चर्चाएं तो यहां तक हैं कि यह सम्मेलन हरियाणा की राजनीति में बहुत कुछ तय करेगा। हरियाणा की राजनीति में दक्षिणी हरियाणा का बड़ा महत्व है और दक्षिणी हरियाणा में ही यह सम्मेलन है।

दक्षिणी हरियाणा के सबसे बड़े नेता जो 6 बार से लगातार सांसद का चुनाव जीत रहे हैं राव इंद्रजीत सिंह के बोल आजकल कुछ बिगड़े नजर आ रहे हैं। उनका स्पष्ट कहना है कि मुख्यमंत्री दक्षिणी हरियाणा से होना चाहिए और वह यह भी कह रहे हैं कि मुझे राज्यमंत्री का दर्जा दिया गया, जबकि मुझसे जूनियर को केंद्रीय मंत्री बना दिया गया।

भाजपा की ओर से दावा किया जा रहा है कि इस सम्मेलन में 50 हजार से अधिक जनता की उपस्थिति होगी, जबकि चर्चाएं यह हैं कि जब इस सम्मेलन के लिए बैठक हो रही थी तो राव इंद्रजीत सिंह उस समय अपना अलग कार्यक्रम कर रहे थे और उस क्षेत्र में बिना राव इंद्रजीत के सहयोग के इतनी उपस्थिति जुटाना संभव नजर नहीं आता।

नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद मोहन लाल बडौली की यह पहली रैली होगी। जैसा कि होता है कि ऐसी रैलियों के लिए सरकार और संगठन पूर्ण रूप से प्रयास करते हैं। अब देखना यह है कि भाजपा एकजुट है या बिखरी हुई।

error: Content is protected !!