सरकारी विभागों के भ्रष्टाचार का अड्डा बना आयुध डिपो 900 मीटर क्षेत्र : पंकज डावर

बिजली विभाग, नगर निगम, एचएसवीपी यहां के लोगों के साथ कर रहा ज्यादती

हर समय डर के साए में रहते हैं यहां के हजारों मकान मालिक

विपक्ष की ओर से इस क्षेत्र की समस्याओं को मुख्यमंत्री के सामने रखने का दिया अश्वासन

गुड़गांव, 14 जुलाई – जो पार्टी हर समय ईमानदारी का पहाड़ा पढ़ती रहती है उसकी आंखे आयुध डीपो 900 मीटर परिधि क्षेत्र में क्यों बंद हो जाती है। यह क्षेत्र सरकारी विभागों के भष्टचार का अड्डा बना हुआ है। ये आरोप कांग्रेस के नेता पंकज डावर ने लगाए हैं। पंकज डावर रविवार को अशोक विहार फेस-3 में लोगों की समस्याएं जानने पहुंचे थे। यहां चार दिनों पहले हुई बरसात का पानी आज भी गलियों में जमा था, यहां के निवासियों ने बताया कि 3 दिनों से पीने के लिए सप्लाई का पानी ही नहीं आया, मजबूरन उन्हे टेंकर से पानी खरीदना पड़ रहा है। बिजली विभाग की ओर से 900 मीटर क्षेत्र को अवैध बताकर यहां के लोगों को बिजली कनैक्शन नहीं दिए जा रहे हैं। रोजाना यहां बिजली विभाग छापेमारी करता है। जिसने विभाग के अधिकारियों की जेब गर्म कर दी उसका काम तो चल जाता है लेकिन जिसने विभाग के लोगों से सवाल-जवाब कर लिया उसके हाथ में हजारों-लाखों रूपए का चालान पकड़ा दिया जाता है।

पंकज डावर ने बताया कि 900 मीटर क्षेत्र में हजारों मकान बने हैं। लाखों की संख्या में लोग यहां रहते हैं। निगम हाउस टैक्स लेता है, बिजली विभाग बिजली का बिल लेता है। सभी विभाग जब चाहते हैं अलग-अलग माध्यम से यहां के लोगों से टैक्स वसूलते हैं, लेकिन जब सरकारी सुविधाओं को देने की बात आती है तो यह क्षेत्र अवैध बता दिया जाता है। पंकज डावर ने कहा कि यह कहां का न्याय है, सरकार की ज्यादती से यहां के लोग परेशान हैं और रोजाना लोग एकजुट होकर सरकार की कार्य प्रणाली पर सवाल उठा रहे है और नारेबाजी कर रहे हैं। उन्होने यहां के लोगों को अश्वासन दिया है कि जल्द ही कुछ लोगों की एक कमेटी बनाकर विपक्ष की ओर से वे खुद इस मामले में मुख्यमंत्री से मुलाकात करेंगे और क्षेत्र की सभी समस्याएं उनके सामने रखेंगे। मुख्यमंत्री ने सुनवाई की तो ठीक हैं नहीं की तो कोई बात नहीं है, तीन-चार माह के भीतर कांग्रेस की सरकार बनते ही पहली कलम से 900 मीटर क्षेत्र के लोगों की सभी समस्याओं का निदान करने का कार्य किया जाएगा।

इस मौके पर मोहन सिंह,जयभगवान, समीम खान, सतबीर सिंह,राजीव यादव,प्रो.सुभाष सपरा,सत्यवंती नेहरा, रोहित मदान, मोहन खुरानिया,प्रमोद शर्मा,राजेश यादव, शमशेर सिंह, जयपाल सिंह, पंकज सिंह, नरेश रोहिल्ला, ओमबीर रोहिल्ला, अशोक कुमार, राकेश फौजी, कैलाश , जितेन्द्र, सतीष सैनी, सोनू सैनी, मनोज सक्सैना, अनिल, राजेश समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!