पिछड़ा वर्ग अभिनंदन व महाराजा दक्ष प्रजापति जयंती समारोह का न्योता देने गुरूग्राम पहुंचे विधानसभा उपाध्यक्ष रणबीर गंगवा

16 जुलाई को महेंद्रगढ़ में आयोजित होगा अभिनंदन समारोह -केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह होंगे मुख्य अतिथि

20 जुलाई को हिसार में आयोजित होगा महाराजा दक्ष प्रजापति जयंती समारोह

-ओबीसी क्रीमी लेयर की सीमा 6 से 8 लाख करने से ओबीसी समाज को होगा फायदा: गंगवा

गुरूग्राम, 14 जुलाई। हरियाणा विधानसभा के उपाध्यक्ष रणबीर गंगवा ने कहा कि मंगलवार, 16 जुलाई को महेंद्रगढ़ में स्थित केंद्रीय विश्वविद्यालय परिसर में पिछड़ा वर्ग अभिनंदन समारोह आयोजित किया जा रहा है, जिसमें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे। वहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री नायब सिंह, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मोहनलाल बड़ौली, प्रदेश के सभी मंत्रीगण, सांसद और विधायक भी समारोह में विशिष्ट अतिथि रहेंगे। समारोह में जिला गुरूग्राम की भी उल्लेखनीय भागीदारी रहे इसके लिए वे गुरूग्राम जिला के लोगों को समारोह का निमंत्रण देने पहुंचे हैं। विधानसभा उपाध्यक्ष रणबीर गंगवा शनिवार को पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाऊस गुरूग्राम में विभिन्न सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों व जिला के गणमान्य लोगों के साथ बैठक कर रहे थे।

श्री गंगवा ने कहा कि महाराजा दक्ष प्रजापति जयंती के उपलक्ष्य में शनिवार 20 जुलाई को जिला हिसार में भी राज्यस्तरीय समारोह का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने समाज के लोगों को समारोह का निमंत्रण देते हुए कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा संत महापुरुषों की शिक्षा व विचारों को घर-घर पहुंचाने के लिए राज्य स्तर पर संत महात्माओं की जयंतियों का आयोजन कराया जा रहा है। इसी कड़ी में प्रदेश सरकार द्वारा शनिवार 20 जुलाई को हिसार में राज्यस्तर पर महाराजा दक्ष प्रजापति जयंती का भव्य समारोह आयोजित किया जा रहा है, जिसमें हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह बतौर मुख्य अतिथि भाग लेंगे। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम के प्रति समाज के लोगों में काफी उत्साह है तथा समाज के लोग इस कार्यक्रम में बढ़चढकऱ भाग लेंगे।

श्री गंगवा ने कहा कि वर्तमान केंद्र व प्रदेश सरकार समाज के प्रत्येक वर्ग के हितों को ध्यान में रखते हुए विकास कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि सीएम नायब सिंह जी द्वारा प्रदेश में केंद्र की तर्ज पर ओबीसी क्रीमी लेयर की सीमा 6 से 8 लाख करना अत्यंत सराहनीय कदम है। इस घोषणा से बैकवर्ड समाज को नौकरियों व अन्य क्षेत्रों में लाभ होगा। रणबीर गंगवा ने कहा कि वर्तमान सरकार द्वारा बिना की भेदभाव के केवल और केवल योग्यता के आधार पर नौकरियां दी जा रहीं हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा कौशल रोजगार निगम की भर्तियों में भी 27 फीसद ओबीसी कोटा निर्धारित किया गया है जिससे की समाज के प्रत्येक वर्ग को समान रूप से रोजगार हासिल हो। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा बिना पर्ची बिना खर्ची और पूरी पारदर्शिता के साथ प्रदेश के योग्य युवाओं को रोजगार दिया है, जिससे युवाओं का सरकार के प्रति विश्वास बढ़ा है। सरकार द्वारा पंडित दीनदयाल उपाध्याय के मूल मंत्र अंत्योदय को क्रियान्वित करते हुए पंक्ति में खड़े अंतिम गरीब व्यक्ति तक पारदर्शी तरीके से योजनाओं का लाभ पहुंचाया जा रहा है।

इस मौके पर हरियाणा माटी कला बोर्ड के चेयरमैन ईश्वर सिंह मालवाल, ओबीसी मोर्चा के रिटा. आईएएस सतबीर वर्मा, सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!