पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने बंधु नगर में मंदिर निर्माण करने वाले कारीगरों के पांव छूकर उनको सम्मान दिया

सबसे बेहतरीन कृति तभी कोई कलाकार बना पाता है जब वह परमात्मा में पूरी तरह लीन हो जाता है : अनिल विज

पूर्व गृह मंत्री अनिल विज बंधु नगर में करूमारी अम्मन शीतला माता मंदिर के गुम्मत के महाकुम्भ अभिषेक व महायज्ञ तथा श्री गणेश और कार्तिक महाराज जी की मूर्ति स्थापना समारोह में हिस्सा लिया

अम्बाला, 12 जुलाई – हरियाणा के पूर्व गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री तथा अम्बाला छावनी विधायक श्री अनिल विज ने कहा कि अनेकों कारीगर, लेखक, गायक व कवि है मगर इनमें से सबसे बेहतरीन कृति तभी कोई कलाकार बना पाता है जब वो परमात्मा में पूरी तरह लीन हो जाता है और जब वह परमात्मा में लीन हो जाता है तो सबसे बेहतरीन कृति उसी समय बनती है।

श्री विज देर शाम अम्बाला छावनी की बंधु नगर कालोनी में करूमारी अम्मन शीतला माता मंदिर के गुम्मत के महाकुम्भ अभिषेक व महायज्ञ तथा श्री गणेश और कार्तिक महाराज जी की मूर्ति स्थापना समारोह में श्रद्धालुओं को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने भव्य मंदिर निर्माण के लिए कालोनी वासियों को बधाई दी और मंदिर निर्माण करने वाले कारीगरों से पांव छूकर उन्हें सम्मान दिया। उन्होंने कहा कि यह परमात्मा की रचना है कि वह बंधु नगर कालोनी के पड़ोस में रहते है और वह बंधु नगर निवासी उनके पड़ोसी है। उन्होंने कहा बंधु नगर निवासियों ने कालोनी में सुंदर और विशाल मंदिर का निर्माण कर पूरी कालोनी को हरियाणा के नक्शे पर ला दिया है। उनका मन करता है कि इस भव्य मंदिर को वह लगातार देखते रहे। उन्होंने कहा जिन कारीगरों ने यह मंदिर बनाया है वह उनके चरण छूते है। यह कमाल बिना परमात्मा की विशेष कृपा के बिना नहीं किया जा सकता। यह कार्य हमें अच्छे रास्ते पर चलने की प्रेरणा मिलती है।

बंधु नगर में मंदिर बनाकर जो कार्य आपने किया उसके लिए मेरे पास शब्द नहीं है : अनिल विज

पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि यदि यह धर्म न होता तो हमारा देश, हमारी संस्कृति न होती, यह हमारे धर्म पर ही आधारित है। देवी देवताओं, महर्षि-माताओं द्वारा जो रास्ते दिखाए गए है वो धर्म के रास्ते हैं। उसपर चलकर ही मनुष्य के जीवन की सिद्धि हो सकती है। उन्होंने कहा कि धर्म तीन शब्दों का संगम है, यानि ध से धारण, र से रास्ता और म से मुक्ति मोक्ष हासिल करना है। उन्होंने कहा मंदिर निर्माण कर कालोनीवासियों ने जो कार्य किया है उसके लिए उनके पास शब्द नहीं है। समाज के लिए बंधु नगर कालोनी वासियों ने बहुत बड़ा कार्य किया है और वह सभी का मंदिर निर्माण के लिए धन्यवाद और चरण वंदना करना चाहते हैं।

इससे पहले कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे पूर्व मंत्री अनिल विज का स्थानीय कालोनी वासियों द्वारा जोरदार स्वागत एवं उन्हें सम्मानित किया गया। श्री विज ने मंदिर परिसर में माथा टेका और देवी मां का आर्शीवाद लिया। इस अवसर पर भाजपा नेता ललता प्रसाद, विपिन खन्ना, दीपक कौशिक, सुनील नदरिया के अलावा कुरुमारी अम्मन धर्मशाला समिति के पदाधिकारी व बड़ी संख्या में कालोनीवासी मौजूद रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!