साईबर ठगी में संलिप्त ICICI बैंक के कर्मचारी सहित 02 आरोपी गिरफ्तार

स्टॉक मार्केट में इन्वेस्टमैंट के नाम पर ठगी करने के मामले में साईबर ठगों को बैंक खाता उपलब्ध कराने में थे संलिप्त।

अब तक गुरुग्राम पुलिस द्वारा अलग-अलग साईबर ठगी के मामलों में 16 बैंक कर्मचारियों को किया जा चुका है गिरफ्तार।

गुरुग्राम : 08 जुलाई 2024 – दिनांक 29.02.2024 को एक व्यक्ति ने थाना साईबर मानेसर गुरुग्राम में एक शिकायत अच्छे रिटर्न का प्रलोभन देकर एक ऐप के माध्यम से शेयर मार्केट में इन्वेस्ट करने के नाम पर इससे लगभग 25 लाख 50 हजार रुपए की ठगी करने के संबंध में दी। इस शिकायत पर थाना साईबर मानेसर, गुरुग्राम में संबंधित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

श्री प्रियांशु दीवान HPS, सहायक पुलिस आयुक्त साईबर अपराध, गुरुग्राम के निर्देशानुसार कार्य करते हुए निरीक्षक सुनील कुमार, प्रबंधक थाना साईबर अपराध मानेसर, गुरुग्राम के नेतृत्व में ASI विजयपाल, मुख्य सिपाही राकेश कुमार व सिपाही राकेश ने उपरोक्त अभियोग में कार्यवाही करते हुए आरोपियों की धर पकड़ के लिए पंजाब के तीन जिलों संगरूर, पटियाला व फतेहगढ़ साहिब में रेड की। तथा इस रेड में सफलता पूर्वक 02 आरोपियों को पंजाब से काबू कर पूछताछ के बाद अभियोग में दिनांक 08.07.2024 को गिरफ्तार किया। आरोपियों की पहचान हरप्रीत सिंह निवासी सैक्टर-24B जिला फतेहगढ़ साहिब (पंजाब) व देवेंद्र सिंह निवासी गांव नोहरा जिला पटियाला (पंजाब) के रूप में हुई। इस पुलिस रेड के दौरान पंजाब के थाना भवानीगढ़ जिला संगरूर में तैनात पंजाब पुलिस के होमगार्ड रामपाल सिंह ने सराहनीय कार्य करते हुए दोनों आरोपियों को पकड़ने में थाना साइबर मानेसर, गुरुग्राम की पुलिस टीम का भरपूर सहयोग किया तथा दोनों आरोपियों को पकड़ने में अहम भूमिका निभाई।

पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि शिकायतकर्ता से ठगी गई राशि में से 25 लाख रुपए जिस बैंक खाता में आए थे वह आरोपी देवेन्द्र के नाम था। आरोपी देवेन्द्र ने यह बैंक खाता 10 हजार रुपए में आरोपी हरप्रीत को बेच रखा था तथा आरोपी हरप्रीत ने यह बैंक खाता 20 हजार रुपए में इसके एक अन्य साथी को बेच दिया था। आरोपी हरप्रीत मंडी गोविन्दगढ़ में ICICI बैंक में काम करता है।

आगामी पूछताछ के लिए आरोपी हरप्रीत को माननीय न्यायालय में पेश करके 02 दिन के पुलिस हिरासत रिमांड कर लिया गया है। अभियोग अनुसंधानाधीन है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!