स्थायी समाधान के लिए हुडा के सीवर नाले के जरिये वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में डाला जाए : राव सुखबिन्द्र सिंह 

भारत सारथी/ कौशिक 

नारनौल। पानी निकासी की व्यवस्था न होने के कारण वार्ड नंबर 6 की ढाणी दोलावा, नूनी तथा शेखपुरा के लोग तीन-चार साल से बेहद परेशान हैं। एक तरफ जहां खेतों में पानी भर जाने के कारण लोग फसल की बिजाई नहीं कर पा रहे, वहीं बरसात का पानी रास्तों में खड़ा हो जाने से लोगों को आने जाने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। 

उक्त आरोप वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व अधीक्षण अभियंता राव सुखबिन्द्र सिंह ने नई कोर्ट के पीछे बसी ढाणी दोलावा वार्ड नंबर 06 का दौरा करने के बाद लगाते हुए बताया कि नगरपरिषद और प्रदेश सरकार की लापरवाही के चलते नारनौल शहर का पानी कर्मचारी कॉलोनी के पीछे वाले नाले से जाकर ढाणी दोलावा के आस पास खेतों और रास्तों में खड़ा हो जाता है। 

ढाणी के लोगों ने उन्हें बताया है कि यह समस्या चार-पांच साल से बनी हुई है। लेकिन नगर परिषद कोई स्थाई समाधान नहीं कर रही। गत वर्ष भी यही समस्या नगर परिषद के समक्ष रखी गई थी तो परिषद ने लाखों रूपये का तेल पंप सेट लगाकार कर फूंक दिया, जिसका कोई विशेष लाभ नहीं हुआ। 

राव सुखबिन्द्र सिंह ने बताया कि जितना पैसा नगर परिषद गत वर्ष तक पंप सेट चलाकर खर्च कर चुकी है, उतने में पाइप लाइन बिछाकर इस पानी को हुडा सेक्टर के सीवर नाले में डालकर वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में भेजा जा सकता है, जो समस्या का स्थायी समाधान भी है। 

श्री राव ने आरोप लगाया कि नगर परिषद जानबूझकर स्थायी समाधान नहीं करना चाहती, क्योंकि इससे हर साल होने वाली काली कमाई बंद हो जायेगी। 

उन्होंने प्रदेश सरकार, जिला प्रशासन और नगर परिषद में मांग की है कि लोगों के खेतों और रास्तों में भरा पानी तुरंत निकलवाया जाए, ताकि वे फसल की बिजाई कर सकें तथा अपने घरों और खेतों में आ जा सकें‌। साथ ही स्थायी समाधान के लिए पाइप लाइन डाली जाए।

error: Content is protected !!