हरियाणा के सीएम नायब सैनी के नाम डीसी यादव को सोपा ज्ञापन

जिद पर अडे क्षेत्रवासी किसी भी सूरत में कोई कड़ी नहीं छोड रहे

जनता ने चुनाव लड़ने वालों का भाग्य बदला पर जनता का भाग्य नहीं बदला

फतह सिंह उजाला 

गुरुग्राम । फर्रूखनगर उप मंडल बनवाने की जिद पर अडे क्षेत्रवासी किसी भी सूरत में कोई कड़ी नहीं छोड रहे है। संतरी से लेकर मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री तक गुहार लगा रहे। जिस प्रकार से फरुखनगर को सब डिवीजन बनाने की मांग उठाई जाने लगी है उसे देखते हुए इस बात से इनकार नहीं की विधानसभा चुनाव में फरुखनगर सबडिवीजन बनाया जाना चुनावी मुद्दा अवश्य बनेगा। लोकसभा चुनाव में इस संवेदनशील मुद्दे की तरफ संभवत ध्यान ही नहीं दिया गया । इस बात से भी इनकार नहीं की विधानसभा चुनाव की तैयारी में कसरत कर रहे विभिन्न दलों के उम्मीदवारों के सामने भी फरुखनगर को सब डिवीजन बनाए जाने का मामला रखते हुए कसौटी पर परखा जाएगा।

फरुखनगर क्षेत्र की जनता को  पूरी उम्मीद है कि इस बार नायब सिंह सैनी की सरकार फर्रुखनगर को उप मंडल का दर्जा देकर अवश्य खुश करेगी। इसी कड़ी में एक प्रतिनिधि मंडल समाजसेवी राधे श्याम सैनी के नेतृत्व में जिला उपायुक्त निशांत यादव से मिला और मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के नाम ज्ञापन सौंपा। जिला उपायुक्त निशांत यादव ने प्रतिनिधि मंडल सदस्यों को आश्वासन दिया कि उनके इलाके की मांग मुख्यमंत्री जी तक पहुंचा दी जाएगी।जिला उपायुक्त को सौंपे ज्ञापन के समय समाजसेवी राधे श्याम सैनी, नंद किशोर यादव, हरियाणा पुलिस के पूर्व अधिकारी बाबू लाल काटीवाल, नरेश शर्मा, ललीत कुमार, विनोद कुमार प्रजापति, राजेश शर्मा मुख्य रूप से शामिल रहे। 

ज्ञापन सौंपने के बाद इन्होंने बताया कि फर्रुखनगर मुगलकाल से ही देश की राजधानी दिल्ली के बाद शहर का दर्जा रखता है। विश्व विख्यात जिला गुरूग्राम को ग्राम पंचायत का दर्जा प्राप्त था। लेकिन राजनीतिक उपेक्षा और इस इलाके का कोई धनीधोरी नहीं होने के कारण फर्रुखनगर पिछडता ही गया और जो भी नेता आया वह वोट लेकर अपना उल्लू सीधा करके वापिस नही लौटा है। हर बार फर्रुखनगर क्षेत्र के लोगों को. विकास, उन्नति का सजगबाग दिखाया जाता रहा है। लेकिन चुनाव के बाद वहीं ढाक के तीन पात वाली कहावत सिद्ध हुई है। हर विधानसभा और लोकसभा में सत्ता पक्ष के प्रत्यासियों को सदन में भेजने के बाद भी इस इलाके के भाग्य बदलने का नाम नहीं ले रहा है। उन्हें इस बार प्रदेश के मुख्यिा नायब सिंह सैनी के नेतृत्व वाली सरकार से पूरी उम्मीद है कि विधानसभा चुनाव से इस पिछडे इलाके को उप मंडल का दर्जा अवश्य मिल जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!