कचरा उठान कार्य का बेहतर बनाने के लिए डोर-टू-डोर सर्वे शुरू

– संयुक्त आयुक्त प्रदीप कुमार के निर्देश पर जोन-1 क्षेत्र के बीट सुपरवाईजर व बीट मॉनिटरों की 50 टीमों ने शुरू किया सर्वे, 3 दिन में सर्वे किया जाएगा पूरा

गुरुग्राम, 22 जून। नगर निगम डोर-टू-डोर कचरा उठान व्यवस्था में बेहतर सुधार के लिए सर्वे करा रहा है। नगर निगम की टीमों ने शनिवार को जोन-1 में घर-घर जाकर नियमित कूड़ा उठान समेत अन्य जानकारी जुटाकर रिपोर्ट तैयार करने का काम शुरू कर दिया। टीमें सर्वे कार्य तीन दिन में पूरा करके  अपनी रिपोर्ट संयुक्त आयुक्त प्रदीप कुमार को सौंपेंगी। 50 टीमों की मदद से सर्वे कार्य युद्ध स्तर पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं।

संयुक्त आयुक्त प्रदीप कुमार ने बताया कि जोन-1 के सभी 13 वार्डों में स्थित कॉलोनियों, सेक्टर व मार्केट आदि में डोर-टू-डोर जाकर कई बिंदुओं पर जानकारी जुटाने के लिए सर्वे टीमों को लगाया गया है। सर्वे कराने का मुख्य उद्देश्य यह है कि वार्ड स्तर पर डोर-टू-डोर कूड़ा उठान व्यवस्था में आ रहे अवरोधों को चिन्हित किया जा सके। रिपोर्ट आने के बाद कूड़ा उठान व्यवस्था को नियमित व बेहतर करने के लिए छोटे-बड़े वाहन, कर्मचारी व अन्य संसाधनों की संख्या में बढ़ोतरी की जाएगी। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में डोर-टू-डोर कचरा उठान व्यवस्था को सुदृढ़ करने की दिशा में निगमायुक्त डा. नरहरि सिंह बांगड़ के मार्गदर्शन में तेजी से कार्य किया जा रहा है। सर्वे रिपोर्ट के आधार पर पर्याप्त गाडिय़ां जोन में घर-घर से कचरा उठाने के लिए लगाई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि साथ ही उन्होंने नागरिकों  से भी आह्वान किया कि वे उनके यहां आने वाले कर्मचारियों को सही जानकारी उपलब्ध करवाएं। सर्वे से इस बात भी भी सही जानकारी मिलेगी कि डोर-टू-डोर कचरा उठान कार्य में कहीं कमी तो नहीं है। उसी अनुरूप उस कमी को तुरंत ही दूर किया जाएगा।

You May Have Missed

error: Content is protected !!