गुरुग्राम। हिसार, सिरसा व रोहतक लोकसभा के कलस्टर प्रभारी तथा वरिष्ठ भाजपा नेता पूर्व मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा कि भाजपा शासनकाल में ही गुरुग्राम की तस्वीर और तकदीर बदली है। चाहे गांव काकरोला में गुरुग्राम यूनिवर्सिटी की स्थापना हो या फिर गुरुग्राम महानगरीय विकास प्राधिकरण का गठन, भाजपा सरकार ने हर स्तर पर गुरुग्राम का विकास कराने का काम किया।

राव नरबीर सिंह जनसंपर्क अभियान के तहत बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र के गांव बसई व चंदू में पूर्व जिला पार्षद अजीत यादव की अगुवाई में आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि बादशाहपुर विधानसभा की सेवा का मौका यहां की जनता ने मुझे वर्ष 2014 से 2019 तक दिया था। इन पांच सालों मेें मैंने हर पल अपने विधानसभा क्षेत्र के विकास को लेकर न सिर्फ  चिंता की बल्कि जो भी काम हो सकते थे, उन सभी को कराने का प्रयास किया। बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र में विकास कराने के लिए जब कभी भी मैंने तत्कालीन मुख्यमंत्री मनोहर लाल के समक्ष प्रस्ताव रखे, उन्होंने सहर्ष ही उनको स्वीकृति प्रदान करने का काम किया। उन्होंने कहा कि यह आप लोगों की दी हुई ताकत ही थी कि जो भी फाइल मेरे द्वारा चीफ  मिनिस्टर कार्यालय में भेजी जाती थी, 24 घंटे के भीतर उसको पास करके भेज दिया जाता था।

साढ़े नौ साल मुख्यमंत्री रहते हुए मनोहर लाल खट्टर और अब मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी गुरुग्राम के विकास को लेकर गंभीरता से कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज फिर से बादशाहपुर विधानसभा को मजबूत पैरवी करने वाले विधायक की आवश्यकता है और राव नरबीर सिंह इस जिम्मेदारी के लिए तैयार है। उन्होंने मौजूद लोगों से कहा कि गुरुग्राम में नागरिक अस्पताल और बस स्टैंड के काम उन्होंने विधायक रहते हुए सिरे चढ़ाए थे लेकिन उनका कार्यकाल पूर्ण होने के बाद किसी ने इन परियोजनाओं के लिए पैरवी ही नहीं की, जिसके चलते यह काम आज भी अधूरे हैं। अगर जनता ने इस बार फिर से मौका दिया तो विकास के पहिये को फिर से गति दी जाएगी और पिछले अधूरे कामों को भी पूर्ण कराया जाएगा।

इस मौके पर गांव बसई में बिजेंद्र, नरेश कटारिया, बबलू, सोनू, देवेंद्र, पंडित दयानंद, मनजीत, सतपाल शर्मा, ऋषिपाल, बलवान, रतिपाल यादव, हैप्पी, राकेश, पंकज, वंश, इशांत, सोनू व गौरव तथा गांव चंदू में पूर्व जिला पार्षद अजीत यादव विकास सरपंच, कुलदीप सोमबीर सरपंच, पूर्व सरपंच, पूर्व सरपंच अजीत, देशराज प्रधान, जयपाल, मनीराम पंच, हंसराज सरपंच सहित काफी संख्या में कार्यकर्ता व गणमान्य लोग मौजूद रहे।

राव ने रखी विकास कार्यों की सूची, लोगों ने दी विकास पुरुष की संज्ञा

गुरुग्राम। राव नरबीर सिंह ने कहा कि अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने मेडिकल कालेज के लिए प्रयास किए और आज खेडक़ी माजरा में मेडिकल कालेज बनकर तैयार है। गुरुग्राम में हरेरा का कार्यालय खुलवाया गया तथा करीब 6500 करोड़ की लागत से केएमपी एक्सप्रेस वे का निर्माण कराया गया। दर्जनों फ्लाइओवर और अंडरपास उन्होंने लोकनिर्माण मंत्री रहते हुए बनवाए, जिसके चलते ही आज गुरुग्राम की कनेक्टिविटी बेहतर हो पाई है। लगभग 10 हजार करोड़ की लागत से बनकर तैयार हुए  द्वारका एक्सप्रेस वे के लिए उन्होंने केंद्रीय मंत्री नितिन गडक़री से जमकर पैरवी की थी, जिसके चलते ही यह सौगात मिल सकी। जनसभा में उपस्थित लोगों ने कहा कि निश्चित तौर पर राव नरबीर सिंह ने अपने कार्यकाल के दौरान विकास पुरुष की भूमिका निभाई। लोगों ने दोनों हाथ उठाकर कहा कि राव नरबीर सिंह आप आगे बढि़ए, हम  तन-मन से आपके साथ हैं।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!