नीट घोटाले का समाधान हुआ नहीं, अब यूजीसी नेट पेपर रद्द से सिद्ध हुई भाजपा की नाकामी : लाल बहादुर खोवाल

नीट परीक्षा परिणाम घोटाला व नेट पेपर रद्द होने पर हरियाणा कांग्रेस लीगल डिपार्टमेंट ने जताया आक्रोश

हिसार : हरियाणा कांग्रेस लीगल डिपार्टमेंट के प्रदेश अध्यक्ष एडवोकेट लाल बहादुर खोवाल ने यूजीसी नेट परीक्षा रद्द होने पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी की नाकामियों की लिस्ट लंबी होती जा रही है। उन्होंने कहा कि अभी तो नीट परीक्षा परिणाम घोटाले का समाधान नहीं हुआ है और अब नेट परीक्षा को रद्द करके लाखों परीक्षार्थियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। उन्होंने कहा देशभर के 317 शहरों में नौ लाख से अधिक युवाओं ने यह परीक्षा दी थी लेकिन परीक्षा के अगले ही दिन इसे रद्द कर दिया गया है। इस परीक्षा में भी गड़बड़ी व घोटाले की आशंका जताई जा रही है।

एडवोकेट लाल बहादुर खोवाल ने कहा कि भाजपा केवल राजनीतिक रोटिया सेंकने में लगी है, उसे जनता की समस्याओं से कोई सरोकार नहीं है। लाखों परीक्षार्थियों ने महीनों तक तैयारी करने के बाद कई-कई किलोमीटर दूर स्थित परीक्षा केंद्रों में पहुंचकर परीक्षा दी लेकिन सरकार की लापरवाही के कारण इन लाखों युवाओं के सपने धूमिल हो रहे हैं। इसी भांति लाखों युवाओं ने मेडिकल क्षेत्र में प्रवेश के लिए नीट की परीक्षा दी थी। उस परीक्षा में घोटाला सामने आने के बाद नीट के परिणाम पर भी संकट के बादल मंडरा रहे हैं। खोवाल ने कहा कि दरअसल भाजपा सरकार निष्पक्ष परीक्षाएं करवाने में नाकाम साबित हुई है। इसी भांति नौकरी भर्ती व अन्य उपक्रमों में घोटाले उजागर हो रहे हैं।

खोवाल ने कहा कि चंडीगढ़ नगर निगम मेयर चुनाव घोटाला व सूरत लोकसभा चुनाव घोटाला जनता अभी तक भूली नहीं है। इसी भांति भाजपा सरकार में किए गए घोटालों की लंबी सूची है। उन्होंने कहा कि दरअसल भाजपा नेताओं को नींव पत्थर लगाने और उद्घाटन करने से ही फुर्सत नहीं है। इसका ताजा उदाहरण हिसार एयरपोर्ट पर देखा जा सकता है। इस एयरपोर्ट का उद्घाटन कई नेता कर चुके हैं लेकिन हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी द्वारा एक बार फिर इसका उद्घाटन किया जा रहा है। सरकारी तंत्र के दुरुपयोग का इससे बड़ा उदाहरण और क्या होगा। उन्होंने कहा कि सरकार को जल्द से जल्द नेट व नीट परीक्षा का निपटारा करवाकर युवाओं को राहत प्रदान करनी चाहिए।