जिला प्रशासन की अनूठी पहल,पार्किंग के गैर इस्तेमाल के समय बनाया जाएगा प्लेइंग जॉन, पांच स्थान किए गए चिन्हित

डीसी निशांत कुमार यादव ने रविवार को लघु सचिवालय पार्किंग से किया सुविधा का शुभारंभ, पेप्सिको कंपनी उपलब्ध कराएगी खेल का सामान

गुरूग्राम, 09 जून। जिला प्रशासन गुरूग्राम व पेप्सिको कंपनी के संयुक्त तत्वावधान में जिला में प्रमुख पार्किंग स्थलों को गैर इस्तेमाल के समय प्लेइंग जोन बनाया जा रहा है। यहां बच्चों के लिए तमाम सुविधाएं होंगी।

बच्चे यहाँ क्रिकेट, बैडमिंटन जैसे अन्य गेम खेल सकेंगे। जिला में खेल प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने के लिए डीसी निशांत कुमार यादव ने रविवार को लघु सचिवालय स्थित पार्किंग परिसर से इस सुविधा का शुभारंभ किया।।

डीसी निशांत कुमार यादव ने सुविधा से जुड़ी विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि देश मे बढ़ते शहरीकरण के चलते बड़े शहरों में खिलाड़ियों के लिए खेल स्थलों का अभाव भी बढ़ता जा रहा है। ऐसे में जिला प्रशासन गुरूग्राम ने पेप्सिको कम्पनी के साथ मिलकर इस अनूठी सुविधा की शुरुवात की है। उन्होंने बताया कि योजना के तहत शुरुआत में शहर में ऐसे पांच स्थानों को चिन्हित किया गया हैं। इसमें लघु सचिवालय के पीछे स्थित कार पार्किंग, एडवोकेट पार्किंग, सेक्टर 29 पार्किंग सहित लेजऱ वैली पार्किंग शामिल है। उन्होंने कहा कि इस सुविधा में लोगों की रूचि को देखते हुए भविष्य में अन्य स्थानों पर भी इसको शुरू किया जाएगा। डीसी ने बताया कि यह सुविधा पार्किंग स्थल के गैर इस्तेमाल यानी सुबह व शाम के समय उपलब्ध रहेगी। चिन्हित स्थानों पर पेप्सिको कंपनी द्वारा टेम्परेरी खेल टर्फ व अन्य सामान उपलब्ध कराया जाएगा।

रविवार को लघु सचिवालय में शुरू हुई इस सुविधा के दौरान पेप्सिको कंपनी के पदाधिकारी संदीप व सान्या भी मौजूद रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!