मुख्यमंत्री नायब सिंह ने वेब कास्टिंग के जरिए की हैप्पी कार्ड वितरण की शुरुआत

बड़ी एलईडी के जरिए कार्यक्रम से जुड़े रहे हजारों नागरिक

नारनौल में सिंचाई मंत्री डॉ अभय सिंह यादव ने लाभार्थियों को वितरित किए नए कार्ड

गरीब परिवारों को प्रतिवर्ष एक हजार किलोमीटर मुफ्त में सफर करने की मिलेगी सुविधा

जिला महेंद्रगढ़ में 50 हजार नागरिकों ने हैप्पी कार्ड के लिए किया आनलाइन आवेदन

हैप्पी योजना से लाखों परिवारों में खुशी : डॉ अभय सिंह यादव

भारत सारथी/ कौशिक 

नारनौल। वंचितों को वरीयता देने की अपनी प्रतिबद्धता को दोहराते हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह ने आज करनाल में आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में वेब कास्टिंग के जरिए प्रदेश के सभी 36 डिपो व सब डिपो पर हरियाणा अंत्योदय परिवार परिवहन योजना (हैप्पी) के नए कार्ड वितरण की शुरुआत की। जिला स्तर पर नारनौल के बस स्टैंड पर इस हैप्पी कार्ड वितरण समारोह में सिंचाई मंत्री डॉ अभय सिंह यादव ने 20 लाभार्थियों को कार्ड वितरित किए। इस मौके पर बड़ी एलइडी स्क्रीन के जरिए नागरिकों ने हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह का संबोधन भी सुना।

जिला स्तरीय कार्ड वितरण समारोह को संबोधित करते हुए सिंचाई मंत्री डॉ अभय सिंह यादव ने कहा कि रोडवेज से उनका पुराना नाता रहा है। हरियाणा सरकार की इस योजना से प्रदेश के लाखों परिवारों को लाभ पहुंचेगा। यह उन गरीब परिवारों को बहुत बड़ी राहत है जो हर रोज अपना काम धंधा करने के लिए दूसरी जगह पर जाते हैं। इससे इन गरीब परिवारों को आवागमन में बहुत बड़ी सहूलियत होगी। सरकार का यह बहुत ही महत्वपूर्ण निर्णय है। यह योजना प्रदेश के लाखों परिवारों के चेहरों पर खुशी लाने का काम करेगी। सरकार का लक्ष्य अंतिम आदमी का उदय करना है।

श्री यादव ने कहा कि इन गरीब परिवारों को प्रतिवर्ष एक हजार किलोमीटर तक अब मुफ्त में हरियाणा रोडवेज की बस में सफर करने की सुविधा मिलेगी। उन्होंने कहा कि जो पात्र परिवार इस योजना का लाभ उठाना चाहते हैं वे जल्द से जल्द इस कार्ड के लिए परिवहन विभाग की साइट पर आवेदन करें। इसके अलावा बस स्टैंड पर भी कार्ड जारी करने के लिए बूथ स्थापित किए गए हैं।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में अब तक लगभग 57000 से अधिक लाभार्थियों को पात्रता मानदंडों के अनुसार हैप्पी कार्ड वितरित किए गए हैं। जिला महेंद्रगढ़ में 50 हजार नागरिकों ने हैप्पी कार्ड के लिए आनलाइन आवेदन किया है। अभी तक ज़िला महेंद्रगढ़ में 2700 से अधिक नागरिकों को हैप्पी योजना के कार्ड दिए जा चुके हैं। इस योजना के तहत लाभार्थियों को हरियाणा रोडवेज बसों में मुफ्त यात्रा करने के लिए ई-टिकटिंग प्रणाली से जुड़ा एक स्मार्ट कार्ड जारी किया जाएगा।

इस मौके पर एसडीएम नांगल चौधरी मयंक भारद्वाज, सीटीएम मंजीत सिंह, बीजेपी के जिला अध्यक्ष दयाराम यादव, नारनौल डिपो के जीएम अनित यादव व एडवोकेट सुभाष यादव के अलावा अन्य गणमान्य नागरिक भी मौजूद थे।

हैप्पी योजना की जानकारी के लिए डायल करें 0172-5200600

परिवहन विभाग के नारनौल डिपो के जनरल मैनेजर अनित यादव ने बताया कि हरियाणा अंत्योदय परिवार परिवहन योजना के संबंध में किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए हेल्पलाइन नंबर 0172-5200600 पर संपर्क किया जा सकता है कोई भी नागरिक इस नंबर पर डायल करके इस योजना के बारे में सारी जानकारी ले सकता है। इसके अलावा अन्य जानकारी के लिए परिवहन विभाग की वेबसाइट पर लॉगिन किया जा सकता है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!