जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी निशांत कुमार यादव ने दी जानकारी, वोटर हेल्पलाइन एप पर भी उपलब्ध रहेगी चुनाव गिनती

गुरुग्राम, 2 जून। अत्यधिक गर्मी के चलते लोकसभा चुनाव के परिणाम घर बैठे आसानी से देखे जा सकते हैं। इसके लिए चुनाव आयोग की वेबसाइट www.results.eci.in या वोटर हेल्पलाइन एप का इस्तेमाल किया जा सकता है। मौसम विभाग ने भी गर्मी को देखते हुए घरों से बाहर नहीं निकलने की सलाह दी है।

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी निशांत कुमार यादव ने यह जानकारी देते हुए बताया कि भारतीय निर्वाचन आयोग के अनुसार चार जून को लोकसभा चुनाव के लिए मतगणना का का कार्य सुबह 8 बजे से शुरू हो जाएगा। इस दौरान मतगणना केन्द्रों में और उसके आस पास केवल प्राधिकृत व्यक्ति, अधिकारी या कर्मचारी ही जा सकेंगे। ऐसे में चुनाव का परिणाम जानने के लिए लोगों को काफी दूर धूप में खड़ा रहना पड़ सकता है। आमजन व राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों, कार्यकर्ताओं को मतगणना क्षेत्र के आस-पास भीड़ करने की जरूरत नहीं है, बल्कि घर बैठे ही परिणाम जान सकते हैं। इसके लिए उनको भारत निर्वाचन चुनाव आयोग की वेबसाइट www.results.eci.in पर जाना होगा। इसके अतिरिक्त, वोटर हेल्पलाइन एप पर भी यह सुविधा उपलब्ध रहेगी।

उन्होंने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग को हिदायतों के अनुरूप गवर्नमेंट गर्ल्स कॉलेज, सेक्टर 14 में बनाए गए मतगणना केंद्र पर मीडिया के लिए मीडिया सेंटर बनाया गया है, ताकि वे वहां से परिणाम की नवीनतम जानकारी हासिल कर सकें। उन्होंने बताया कि मतगणना केंद्र में केवल अधिकृत व्यक्ति ही प्रवेश कर सकेंगे। मतगणना केंद्र के आसपास धारा 144 लागू की गई है।

error: Content is protected !!